क्रिकेट न्यूज: अजय जडेजा ने वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम चुनी, धोनी को बनाया कप्तान

Enter caption

भारतीय क्रिकेट टीम विराट कोहली की कप्तानी में इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारियों में जोर-शोर से जुटी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप से पहले खेले जा रहे वनडे सीरीज के दौरान भारतीय टीम अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है। जहां भारतीय टीम कोहली के नेतृत्व में विश्व कप जीतने का सपना देख रही है वहीं पूर्व भारतीय खिलाड़ी अजय जडेजा ने एक बयान देकर सबको चौंका दिया है।

अजय जडेजा ने CricBuzz के साथ बातचीत कहा है कि आइसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में भारतीय टीम की कमान विराट कोहली नहीं बल्कि महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में होनी चाहिए। हालांकि उन्होंने ये भी साफ कर दिया कि ऐसा सिर्फ विश्व कप के लिए ही होना चाहिए। जडेजा ने कहा कि अगर किसी को लगता है कि विराट की कप्तानी धोनी से बेहतर है तो वो मुझसे बहस कर सकता है।

इससे पहले गावस्कर, सौरव गांगुली जैसे खिलाड़ी भी विश्व कप के लिए अपनी टीम की पसंद बता चुके हैं। हाल ही में एबी डीविलियर्स ने भी अपनी पसंदीदा टीम का जिक्र किया था। आपको बता दें कि विश्व कप के लिए धोनी का टीम में होने की बात को कई पूर्व क्रिकेटरों ने काफी अच्छा कहा है। गावस्कर ने भी कहा था कि धोनी विश्व कप में विराट को लिए सबसे अच्छी चीज साबित हो सकते हैंं। उन्होंने कहा था कि विराट के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि विकेटकीपर के रूप में उनके पास धोनी हैं।

जडेजा की इस टीम में कई चौंकाने वाली चीज़े सामने आईं हैं। पहला धोनी को कप्तान के तौर पर रखना निश्चित ही हैरानी भरा है। इसके अलावा उन्होंने टीम में रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को भी टीम में रखा है। इस तरह से टीम में चार स्पिनर हो जाएंगे। हालांकि इंग्लैंड में विश्व कप के आयोजन से चार स्पिनरों का भारतीय टीम में खेलना असंभव नज़र आता है।

टीम : रोहित शर्मा, शिखर धवन/केएल राहुल, विराट कोहली, एमएस धोनी( कप्तान व विकेटकीपर), ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, अंबाती रायडू, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by मयंक मेहता