Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

भारतीय टीम के कोच विराट कोहली हैं लेकिन टीम को रवि शास्त्री चला रहे हैं: जडेजा

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 25 Mar 2021
न्यूज़

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने पूर्व भारतीय खिलाड़ी अजय जडेजा (Ajay Jadeja) ने टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने खेल के हर प्रारूप में खिलाड़ियों की मानसिकता और इरादे बदल दिए हैं। जडेजा का कहना है कि भारतीय टीम विराट कोहली (Virat kohli) की है लेकिन इसे रवि शास्त्री चला रहे हैं। जडेजा ने क्रिकबज के एक वीडियो में यह कहा है।

रवि शास्त्री के साथ 1992 में खेल चुके अजय जडेजा ने कहा कि टीम के कप्तान विराट कोहली हैं लेकिन टीम को रवि शास्त्री चलाते हैं। जडेजा ने कहा कि पिछले 3-4 सालों से खिलाड़ियों के इरादे दिखाई दिए हैं। परिणाम कुछ भी हो लेकिन अप्रोच में बदलाव नहीं आया है। इस समय भी यह वही है लेकिन सोच में बदलाव आया है।

अजय जडेजा का पूरा बयान

जडेजा ने कहा कि सोच इस टीम में पैदा की गई है, वैसी ही यह जनरेशन है। उनके पास क्या विकल्प हैं और खिलाड़ी क्या सोचते हैं। इसके अलावा इतने सारे विकल्प होते हैं कि पुरानी प्रणाली के लोगों को मानसिक विकार हो जाता है।

हालांकि भारतीय टीम ने अभी तक शास्त्री के कोच रहते एक भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनके ग्राफ में 46 मैचों में 28 जीत के साथ उनकी नियुक्ति के बाद से एक बड़ी हलचल देखी गई है, जिससे वह सबसे लंबे प्रारूप में राष्ट्रीय टीम के सबसे सफल कोच बन गए हैं। टीम इंडिया पहली बार हो रही आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुँच गई है। जहाँ न्यूजीलैंड के खिलाफ जून में भारतीय टीम साउथैम्पटन में फाइनल मैच के लिए मैदान पर उतरेगी।

ड्रेसिंग रूम या मैदान से बाहर रवि शास्त्री का बोंड विराट कोहली के साथ काफी अच्छा रहा है। यही कारण है कि टीम के अहम फैसलों में शास्त्री की सलाह विराट कोहली को जरुर मिलती है।

Published 25 Mar 2021, 22:20 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now