अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा के बीच तुलना को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

England v India - 1st Vitality IT20
England v India - 1st Vitality IT20

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दो ऑलराउंडर खिलाड़ियों अक्षर पटेल (Axar Patel) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बीच कंपटीशन को लेकर पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अक्षर पटेल ने जिस तरह से अपनी बल्लेबाजी में सुधार किया है, वो टीम को अब मैच जिताने लगे हैं। इसी वजह से अब रविंद्र जडेजा को उनसे कड़ी चुनौती मिलने लगी है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में अक्षर पटेल ने अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया था। उन्होंने दूसरे वनडे मैच में 35 गेंदों पर नाबाद 64 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत दिला दी थी। उनकी इस बल्लेबाजी के बाद टीम में उनकी दावेदारी और मजबूत हो गई है।

अक्षर पटेल अपनी बल्लेबाजी से मैच जिता रहे हैं - अजय जडेजा

अजय जडेजा के मुताबिक अक्षर पटेल अपनी बल्लेबाजी से मैच जिताने लगे हैं और ये एक सबसे बड़ा फर्क है। सोनी स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

पिछले कुछ सालों में अक्षर पटेल ने अपनी बल्लेबाजी में काफी सुधार किया है। आपको यही लगेगा कि वो इस वक्त आगे हैं क्योंकि बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। इसमें भी उन्होंने उस दिन क्या किया कि टीम इंडिया को मैच जिताया। रन बनाने और टीम को रन बनाकर जिताने में फर्क होता है। ये भारतीय क्रिकेट के लिए काफी अच्छा है कि इतना सारा कंपटीशन बढ़ रहा है। आपके पास दो लेफ्ट ऑर्म गेंदबाज हैं जो लेफ्ट हैंड से बल्लेबाजी करते हैं। फील्डिंग स्टैंडर्ड में कोई कंपटीशन नहीं है। मैं अक्षर पटेल को क्रेडिट दूंगा। फील्डिंग के मामले में जडेजा काफी आगे हैं और उनके पास अनुभव भी है। वहीं अक्षर पटेल भी उनके पीछे ही हैं और ये भारतीय क्रिकेट के लिए काफी अच्छा है।

आपको बता दें कि एशिया कप के लिए अक्षर पटेल का चयन नहीं हुआ है, जबकि रविंद्र जडेजा को चुना गया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता