Create
Notifications

एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट में भारत के खिलाफ अपने 10 विकेटों के रिकॉर्ड को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

England v New Zealand: Day 2 - Second Test LV= Insurance Test Series
England v New Zealand: Day 2 - Second Test LV= Insurance Test Series
Nitesh

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के दिग्गज स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने मुंबई टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ अपने 10 विकेटों के रिकॉर्ड को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। एजाज पटेल ने कहा है कि ये उनकी कड़ी मेहनत का ही नतीजा था कि उन्होंने ये बड़ा कारनामा कर दिखाया।

एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट मैच के दूसरे दिन शानदार गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया की पारी के सभी 10 विकेट हासिल किए थे। ऐसा कारनामा करने वाले वह तीसरे गेंदबाज बन गए। उनसे पहले इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले ने यह कीर्तिमान अपने नाम किया हुआ है। एजाज पटेल ने अपने स्पेल में 47.5 ओवर में 12 मेडन करते हुए 119 रन देकर 10 विकेट हासिल किये थे।

मैंने काफी कड़ी मेहनत और बहुत सारे बदलावों के बाद ये उपलब्धि हासिल की है - एजाज पटेल

इंडियन एक्सप्रेस के साथ खास बातचीत में एजाज पटेल ने एक पारी में 10 विकेट चटकाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "ये उपलब्धि हासिल करने में काफी लंबा समय लगा। मैंने अपने एक्शन पर करीब सात से आठ महीने तक काम किया। मेरा एक्शन कई बार चेंज हुआ और एक प्वॉइंट पर आकर मैं अपने एक्शन से संतुष्ट था। इस एक्शन के लिए काफी काम करना पड़ा। मैंने हमेशा ही अपने करियर के दौरान कड़ी मेहनत पर जोर दिया है। मैंने 10 विकेटों की उपलब्धि कड़ी मेहनत और कई सारे बदलावों के बाद हासिल की है।

आपको बता दें कि एजाज पटेल ने जिस गेंद से 10 विकेट हासिल किये थे उसे उन्होंने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को डोनेट कर दिया था। एजाज पटेल द्वारा दी गई 10 विकेट वाली गेंद को 'प्राइड ऑफ़ द पैलेस' के तौर पर म्यूजियम में रखा और जाना जा सकेगा।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...