Create

आईसीसी प्‍लेयर ऑफ द मंथ के दिसंबर 2021 के विजेता के नाम का खुलासा

एजाज पटेल को दिसंबर 2021 के लिए आईसीसी प्‍लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है
एजाज पटेल को दिसंबर 2021 के लिए आईसीसी प्‍लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है
reaction-emoji
Vivek Goel

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने एजाज पटेल (Ajaz Patel) को दिसंबर 2021 के लिए प्‍लेयर ऑफ द मंथ का विजेता घोषित किया। न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) के बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल ने दिसंबर में इतिहास रचा था।

पटेल ने वानखेड़े स्‍टेडियम पर भारत के खिलाफ टेस्‍ट मैच की एक पारी में 10 विकेट लेने का कमाल किया था। वह जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे गेंदबाज बने। एजाज पटेल ने दिसंबर में केवल एक टेस्‍ट मैच खेला, जिसमें उन्‍होंने 16.07 की औसत से 14 विकेट लिए।

पटेल ने भारत के खिलाफ पहली पारी में सभी 10 विकेट लिए और फिर दूसरी पारी में उन्‍होंने चार विकेट लिए, जिसमें ओपनर्स मयंक अग्रवाल और चेतेश्‍वर पुजारा के विकेट शामिल है। पटेल का मैच में 225/14 गेंदबाजी आंकड़ा रहा।

एजाज पटेल के प्रदर्शन पर आईसीसी वोटिंग एकेडमी सदस्‍य जेपी डुमिनी ने कहा, 'ऐतिहासिक उपलब्धि। एक पारी में 10 विकेट लेना ऐसी उपलब्धि है, जिसका जश्‍न मनाए जाने की जरूरत है। इसमें कोई शक नहीं कि एजाज का प्रदर्शन एक कीर्तिमान है, जिसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा।'

ध्‍यान हो कि दिसंबर 2021 में दमदार प्रदर्शन करने के लिए एजाज पटेल के साथ भारत के टेस्‍ट ओपनर मयंक अग्रवाल और ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क को नामित किया गया था।

आईपीएल में खेलना चाहते हैं एजाज पटेल

न्यूजीलैंड के दिग्गज स्पिनर एजाज पटेल ने आईपीएल में खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि अगर उन्हें मौका मिला तो वो जरूर दुनिया की इस सबसे बड़ी टी20 लीग में खेलना पसंद करेंगे।

एजाज पटेल के 10 विकेट लेने वाले जबरदस्त परफॉर्मेंस के बाद हर तरफ उनकी ही चर्चा हो रही है। आईपीएल के अगले सीजन के लिए ऑक्शन जल्द ही होने वाला है और ऐसे में कई फ्रेंचाइजी की नजर एजाज पटेल पर भी होगी। वहीं एजाज पटेल ने भी आईपीएल में खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा,

अगर मुझे मौका मिला तो भारत में जरूर मैं आईपीएल खेलना पसंद करूंगा। ये एक शानदार टूर्नामेंट है। हर कोई इसे काफी फॉलो करता है और पूरी दुनिया के फैंस के अंदर ये रोमांच पैदा करता है। ये एक बेहतरीन टूर्नामेंट है और अगर मुझे मौका मिला तो मैं खुद को भाग्यशाली समझूंगा।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...