अजिंक्य रहाणे का वर्ल्ड कप विजेता कप्तान की तरह हुआ स्वागत

Australia v India: 4th Test: Day 3
Australia v India: 4th Test: Day 3

ऑस्ट्रेलिया (Australia) को भारतीय टीम (Indian Team) ने अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की कप्तानी में पराजित करते हुए ऐतिहासिक सीरीज जीत हासिल की। टीम इंडिया आज ही भारत वापस लौटी है और हर खिलाड़ी का उनके शहरों में स्वागत हुआ है। कप्तान अजिंक्य रहाणे जब मुंबई पहुंचे तो उनके आवास के बाहर पहले ही स्वागत के लिए जबरदस्त तैयारियां की गई थी और ढोल-नगाड़ों के साथ अजिंक्य रहाणे का स्वागत किया गया।

अजिंक्य रहाणे इस जश्न में शामिल हुए और टीम की जीत के लिए केक भी काटा। रहाणे के ऊपर पुष्प वर्ष भी की गई और माहौल एकदम खुशनुमा हो गया। मुंबई क्रिकेट संघ के अधिकारियों ने रहाणे के अलावा शार्दुल ठाकुर, पृथ्वी शॉ, रवि शास्त्री का स्वागत किया।

टी नटराजन का हुआ स्वागत

बेंगलुरु पहुँचने के बाद टी नटराजन को भी एक खुली गाड़ी में लेकर जाया गया और जोरदार स्वागत किया गया। नटराजन बेंगलुरु से तमिलनाडु स्थित अपने गाँव जाएंगे। कुछ खिलाड़ी दुबई में रुके हैं और उनके बाद में भारत आने की संभावना है।

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज हैदराबाद एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सीधे अपने दिवंगत पिता की कब्र पर गए और श्रद्धांजलि अर्पित की। सिराज ने वहां प्रार्थना भी की और बाद में मीडिया से भी रूबरू हुए जहाँ अपने पिता के सपने और प्रदर्शन को उन्हें समर्पित करने की बात उन्होंने कही। सिराज ने ऑस्ट्रेलिया में उनके साथ दर्शकों द्वारा किये गए दुर्व्यवहार के बारे में भी बात की। सिराज ने कहा कि मुश्किल समय में टीम ने मेरा काफी सपोर्ट किया और मैं बेहतर प्रदर्शन करने में सफल रहा।

गौरतलब है कि ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर पिछले 33 सालों से कोई भी विदेशी टीम जो काम नहीं कर पाई थी, वह भारतीय टीम ने कर दिखाया। भारतीय टीम ने वहां टेस्ट मैच जीतकर इतिहार रच दिया और विश्व क्रिकेट में चर्चा का विषय यह जीत बन गई।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma