Create

कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में अजिंक्य रहाणे भी शामिल, दान किए 10 लाख रुपए

अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे

देश इस समय कोरोनावायरस से जंग लड़ रहा है और ऐसे मे भारतीय क्रिकेटर्स मदद के लिए सामने आ रहे हैं। कई दिग्गज खिलाड़ियों ने पीएम राहत कोष फंड में पैसे दान दिए है। अब इसी कड़ी में नाम जुड़ गया है भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का। रहाणे ने बड़ी रकम महाराष्ट्र सरकार को डोनेट किए हैं।

हालाकिं इस बारे में अंजिक्य रहाणे ने खुद नहीं बताया है लेकिन पीटीआई के हवाले से खबर आई है कि अजिंक्य रहाणे ने 10 लाख रुपये महाराष्ट्र चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में दान किए हैं, जिससे कि कोरोनावायरस की महामारी से बचा जा सके। इस बारे में उन्होंने एक ट्वीट भी किया है।

इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि यह सागर में एक बूंद के समान है। इस मुश्किल समय में मैं मदद करने की हर कोशिश करूंगा। इसी बीच आप घर पर रहिए और सुरक्षित रहिए। दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे इसी के साथ उन खेल हस्तियों में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने केंद्र या राज्य सरकार को इस आपदा में मदद करने के लिए हाथ आगे बढ़ाया है।

यह भी पढ़ें - वसीम जाफर का बड़ा खुलासा, 30-40 लाख रूपये कमाकर वापस जाना चाहते थे महेंद्र सिंह धोनी

बता दें, इससे पहले भी कई बड़ी हस्तियों ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है जिसमें क्रिकेटर्स का नाम भी शामिल है। भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने 25-25 लाख रुपये केंद्र और राज्य सरकार को रिलीफ फंड के तौर पर दिए हैं, जबकि सुरेश रैना ने 52 लाख रुपये कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए मोदी और योगी सरकार को दिए हैं। सुरेश रैना ने 31 लाख रुपये केंद्र सरकार और 21 लाख रुपये राज्य सरकार को दिए हैं। गौतम गंभीर ने भी सांसद निधि से अब तक डेढ़ करोड़ रुपये केंद्र और दिल्ली सरकार को दिए हैं। इसके अलावा भी क्रिकेटर्स ने अपनी तरफ से इस माहामारी से निपटने की कोशिश के लिए अपने हाथ आगे बढ़ाए हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment