COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

अजिंक्य रहाणे को मिली इंग्लैंड में काउंटी खेलने की मंजूरी, हैंपशायर की तरफ से खेलेंगे

Richa Gupta
TOP CONTRIBUTOR
न्यूज़
1.72K   //    Timeless

Enter caption

भारत को कई महत्वपूर्ण मुकाबले जिताने वाले अजिंक्य रहाणे को 30 जून से इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप के संभावित 15 खिलाड़ियों में शामिल नहीं किया गया। इसके बाद से चर्चा थी कि वह काउंटी क्रिकेट खेलेंगे। अब इस बात पर मुहर लग गई है। इंग्लैंड में भारतीय टीम जब विश्वकप के लिए पसीना बहा रही होगी, तब यह दाएं हाथ का बल्लेबाजी काउंटी में चौके-छक्के जड़ रहा होगा। वह अगले महीने यानि मई से लेकर जुलाई तक चलने वाले काउंट्री क्रिकेट में हैंपशायर टीम की ओर से खेलेंगे। टीम में उनकी जगह पक्की हो गई है। वह दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडेन मार्करम की जगह लेंगे। 

अजिंक्य रहाणे ने अभी तक काउंटी क्रिकेट कभी नहीं खेला है। यह पहला मौका होगा, जब उन्हें इसमें खेलने का मौका मिलेगा। उनके साथ कई अन्य खिलाड़ियों के भी काउंटी में खेलने की उम्मीद जताई जा रही है। रहाणे ने कहा कि मैं हैंपशायर की तरफ से खेलने वाला पहला भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी बनने को लेकर उत्साहित हूं। उम्मीद है कि मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा और हमारी टीम जीतेगी। मैं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे काउंटी में खेलने की मंजूरी दी। हैंपशायर के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट जाइल्स वाइट ने कहा कि हम अजिंक्य के खेल से पहले ही प्रभावित थे। हमें खुशी है कि वो टीम के साथ जुड़ रहे हैं। उन्होंने टीम से जुड़ने के लिए उत्सुकता दिखाई थी, जिसके तहत हमने उन्हें मौका दिया है। 

काउंटी खेलने के लिए रहाणे ने बीसीसीआई से मंजूरी मांगी थी। इसके लिए उन्होंने बोर्ड को एक पत्र भेजा था, जिसे बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति के पास भेज दिया था। अब समिति ने उन्हें खेलने की इजाजत दे दी है। उनका इंग्लैंड में रिकॉर्ड देखा जाए तो काफी अच्छा रहा है। उन्होंने 2014 में इंग्लैंड दौरे के दौरान लॉर्ड्स के मैदान पर शतक जड़ा था। उन्होंने 95 टेस्ट मैचों की पारियों में 40.55 के औसत के साथ 3500 के करीब रन बनाए हैं। उनके टेस्ट क्रिकेट में नौ शतक हैं। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...