ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन को लेकर अजिंक्य रहाणे का बयान

India Nets Session
India Nets Session

सिडनी में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को लेकर भारतीय टीम (Indian Team) के कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का बयान आया है। अजिंक्य रहाणे का कहना है कि क्वारंटीन के बजाय हमारा ध्यान सिडनी टेस्ट मैच के ऊपर है। हम कोई शिकायत नहीं कर रहे हैं क्योंकि एक खिलाड़ी के तौर पर क्वारंटीन जैसे नियमों को झेलना ही पड़ेगा।

अजिंक्य रहाणे ने कहा कि क्वारंटीन में रहने की अपनी चुनौतियाँ होती है लेकिन हम पूरा ध्यान मैच पर लगा रहे हैं। सिडनी में जीवन साधारण है लेकिन हम टीम के रूप में क्वारंटीन में हैं। अजिंक्य रहाणे ने कहा कि खिलाड़ी के रूप में हमें इसे झेलना होगा लेकिन हम कोई शिकायत नहीं कर रहे हैं बल्कि मैच पर फोकस कर रहे हैं।

अजिंक्य रहाणे का पूरा बयान

अजिंक्य रहाणे ने कहा कि सिडनी में जीवन पूरी तरह से सामान्य है लेकिन हम क्वारंटीन में हैं मगर इसको लेकर कोई नाराजगी नहीं है। हम सभी को यहाँ अपनी प्राथमिकता पता है। हम यहाँ क्रिकेट खेलने के लिए आए हैं और वही करना चाहते हैं। एक टीम के रूप में हम अच्छा क्रिकेट खेलना चाहते हैं। बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट बाकी चीजों पर फैसला लेगा।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले भारतीय टीम के एक करीबी ने कहा था कि ब्रिस्बेन में क्वारंटीन में रखना चिड़ियाघर में जानवर को रखने जैसा है। भारतीय टीम नहीं चाहती कि उनके साथ ऐसा बर्ताव हो। रहाणे ने इस बयान से उन सभी बातों का जवाब भी दे दिया है।

India Nets Session
India Nets Session

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने कहा था कि वर्ल्ड क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट की पहुँच ज्यादा है इसलिए वे ब्रिस्बेन नहीं जाना चाहते। पेन ने कहा कि हम जहाँ खिलाएंगे वहीँ खेल लेंगे अगर मुंबई में चाहें तो वहां भी खेल लूँगा। सिडनी में गुरुवार को दोनों देशों के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट शुरू होगा।

Quick Links

Edited by निरंजन