इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा, शार्दुल ठाकुर और अजिंक्य रहाणे चेन्नई पहुंचे

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने अपनी तैयारियां शुरु कर दी हैं। उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) चेन्नई पहुंच चुके हैं। यहीं पर दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज के पहले दोनों मुकाबले खेले जाएंगे।

मुंबई के इन तीनों खिलाड़ियों ने एक साथ उड़ान भरी और चेन्नई पहुंचने के बाद होटल चले गए। यहीं पर भारत और इंग्लैंड के प्लेयर्स को बायो-बबल में डाला जाएगा। कप्तान विराट कोहली समेत अन्य टीम मेंबर्स बुधवार को चेन्नई पहुंचने वाले हैं। वहीं इंग्लैंड टीम की अगर बात करें तो बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और मोईन अली जैसे दिग्गज खिलाड़ी पहले से ही चेन्नई पहुंच चुके हैं। कप्तान जो रूट समेत इंग्लैंड के बाकी खिलाड़ी बुधवार को श्रीलंका से भारत पहुंचेंगे।

ये भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम का ऐलान, प्रमुख खिलाड़ी को किया गया बाहर

इंग्लैंड और भारत के क्रिकेटरों को छह दिन के क्वांरटीन में डाला जाएगा और उनका कोरोना टेस्ट भी होगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने ये स्पष्ट कर दिया है कि जिन प्लेयरों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आएगी वही बायो-बबल में रहेंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी जिसका पहला मुकाबला 5 फरवरी को होगा।

अजिंक्य रहाणे ने कप्तानी को लेकर चल रही चर्चा का भी दिया जवाब

चेन्नई रवाना होते वक्त अजिंक्य रहाणे ने कप्तानी को लेकर चल रही बहस पर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि विराट कोहली ही टीम के कप्तान हैं और वो उप कप्तान हैं। रहाणे ने कहा,

कुछ नहीं बदला है। विराट टेस्ट टीम के कप्तान थे और हमेशा रहेंगे और मैं उनका उप कप्तान हूं। जब वो नहीं थे तब मेरी ड्यूटी थी कि मैं टीम का नेतृत्व करुं और अपना बेस्ट देकर भारतीय टीम को सफल बनाऊं। हम दोनों ने ही अभी तक भारत के लिए कई यादगार पारियां खेली हैं।

ये भी पढ़ें: रिलीज किए गए 3 सलामी बल्लेबाज जिन्हें शायद आईपीएल नीलामी में कोई टीम ना खरीदे

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता