Create
Notifications

IPL 2022 से बाहर हुए केकेआर के प्रमुख भारतीय बल्लेबाज, इंग्लैंड दौरे से भी होंगे बाहर

अजिंक्य रहाणे सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ हैमस्ट्रिंग का शिकार हुए थे
अजिंक्य रहाणे सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ हैमस्ट्रिंग का शिकार हुए थे
Prashant Kumar

केकेआर (KKR) के प्रमुख ओपनर अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) आईपीएल 2022 के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं। रहाणे को थर्ड ग्रेड हैमस्ट्रिंग हुई और इसी वजह से दिग्गज बल्लेबाज का इस सीजन टूर्नामेंट में सफर समाप्त हो गया है। दाएं हाथ के बल्लेबाज को अपनी टीम के पिछले मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए परेशानी में देखा गया था और अब उनके हैमस्ट्रिंग इंजरी का शिकार होने की खबर आई है।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, रहाणे जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में भी नहीं खेल पाएंगे। इसके अलावा वह जल्द ही एनसीए को रिपोर्ट करेंगे और उन्हें रिहैब की आवश्यकता होगी जिसमें चार सप्ताह से अधिक की समय लग सकता है।

अजिंक्य रहाणे सोमवार की शाम को टीम के बबल से बाहर निकल जायेंगे। इस सीजन उन्होंने आईपीएल में सात मैचों के दौरान 19 की औसत से 133 रन बनाये। उनका सर्वाधिक स्कोर 44 रन रहा, जो उन्होंने सीजन के पहले मैच में ही बनाया था।

भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे रहाणे

भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का फॉर्म काफी समय से खराब चल रहा था। बीच में उन्होंने एक-दो अच्छी पारियां खेली लेकिन ज्यादातर मौकों पर निराश करते हुए नजर आये। इसी वजह से कुछ समय पहले उन्हें श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज में स्क्वाड से ड्राप कर दिया गया था और उन्हें रणजी खेलने की सलाह दी थी। वहां भी यह बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया था।

रहाणे के बाहर होने से चयनकर्तओं को ज्यादा दिकक्त का सामना नहीं करना पड़ेगा। कई ऐसे विकल्प हैं, जिन्हें चयनकर्ता ऐसे स्थिति में टीम में शामिल कर सकते हैं। वहीं शानदार फॉर्म में चल रहे चेतेश्वर पुजारा भी चयन के लिए अपनी दावेदारी पेश कर चुके हैं। देखना होगा कि चयनकर्ता काउंटी क्रिकेट में किये गए शानदार प्रदर्शन के बाद पुजारा को मौका देते हैं या नहीं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...