Create
Notifications

विराट कोहली की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे को टीम की कप्तानी करनी चाहिए, पूर्व दिग्गज का बयान

अजिंक्य रहाणे को उप कप्तानी से हटा दिया गया है
अजिंक्य रहाणे को उप कप्तानी से हटा दिया गया है
SENIOR ANALYST

जोहांसबर्ग टेस्ट मैच में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को मिली हार को लेकर पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। जाफर ने केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि अगर विराट कोहली नहीं खेलते हैं तो फिर रहाणे (Ajinkya Rahane) को टीम की कप्तानी करनी चाहिए।

जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय टीम को 7 विकेट से हरा दिया और इसके साथ ही सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। भारतीय टीम को विराट कोहली की कमी काफी खली। इंजरी की वजह से कप्तान कोहली दूसरे मुकाबले में नहीं खेल रहे थे और उनकी जगह केएल राहुल कप्तानी कर रहे थे। विराट कोहली की जगह हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। हालांकि वो भी उतनी अच्छी बैटिंग नहीं कर पाए।

अजिंक्य रहाणे बेहतर कप्तान हैं - वसीम जाफर

वसीम जाफर के मुताबिक जब आपके पास अजिंक्य रहाणे जैसा बेहतरीन कप्तान मौजूद है तो फिर किसी दूसरे से कप्तानी क्यों कराई जा रही है। इनसाइडस्पोर्ट से बातचीत में उन्होंने कहा,

टीम मैनेजमैंट के फैसले से मैं काफी हैरान हूं। जब आपके पास अजिंक्य रहाणे जैसा कप्तान हो जिसने अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं हारा है और आप ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीत चुके हैं और फिर केएल राहुल से कप्तानी कराने की क्या जरूरत थी। मैं केएल राहुल का विरोध नहीं कर रहा हूं। वो युवा कप्तान हैं और आईपीएल में पंजाब किंग्स की कप्तानी की थी। लोग उन्हें भविष्य के कप्तान के रूप में देख रहे हैं लेकिन मेरा मानना है कि रहाणे को कोहली की अनुपस्थिति में कप्तानी करनी चाहिए।

आपको बता दें कि भारतीय टीम की बल्लेबाजी दूसरे टेस्ट मैच में अच्छी नहीं रही। पहली पारी में टीम इंडिया सिर्फ 202 रन बनाकर सिमट गई और दूसरी पारी में भी टीम 266 रन ही बना पाई और साउथ अफ्रीका ने इसका पूरा फायदा उठाया।


Edited by सावन गुप्ता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now