Create

IND vs BAN: अजिंक्य रहाणे ने पिंक गेंद के साथ खेलने और वनडे टीम में वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान

अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे
मयंक मेहता

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे भले ही इस समय वनडे टीम से बाहर चल रहे हैं, लेकिन अभी भी उन्होंने वापसी की उम्मीद को नहीं छोड़ा है। रहाणे को लगता है कि टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन करके वो एक बार फिर वनडे टीम में जगह बना लेंगे।

रहाणे ने इंदौर टेस्ट से पहले पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा, "मुझे सिर्फ टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए, लगातार रन बनाने होंगे। मुझे विश्वास है कि मैं वनडे टीम में वापसी करने में कामयाब रहूंगा। मुझे प्रेजेंट में रहने से मदद मिलेगी और इस समय खुद पर विश्वास रखना काफी महत्वपूर्ण है। मैं अगर टेस्ट में अपना योगदान देता हूं, तो वनडे टीम में मेरी वापसी हो जाएगी।"

भारत को बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेलनी है। इसकी शुरुआत 14 नवंबर से इंदौर में होने वाली है। दोनों टीमों के बीच कोलकाता में होने वाला मुकाबला डे-नाइट मुकाबला होगा। इसी से पहले भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्यों ने पिंक गेंद के साथ अभ्यास भी किया।

यह भी पढ़ें: टी20 अंतर्राष्ट्रीय में अलग-अलग पोजीशन पर बैटिंग करते हुए बल्लेबाजों का सर्वाधिक स्कोर

रहाणे ने पिंक गेंद की चुनौती को लेकर कहा, "निश्चित ही जब हम पिंक गेंद के साथ खेलेंगे, तो वो अलग चुनौती होगी। अभ्यास के दौरान हमारा पूरा ध्यान गेंद की सीम को देखने पर कहा था और हम शरीर के करीब खेलने का प्रयास कर रहे थे। पिंक गेंद के साथ खेलना रेड बॉल से बिल्कुल अलग है और इसमें शरीर से दूर खेलने का ही फायदा है।"

हालांकि अभी भारतीय टीम औऱ अजिंक्य रहाे का पूरा ध्यान टेस्ट सीरीज के ऊपर है। रहाणे हाल में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्श किया है और इसी प्रदर्शन को वो बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में भी जारी रखना चाहेंगे।

इसके अलावा भले ही रहाणे ने वनडे में वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ी है, लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए उनकी वापसी की राह काफी मुश्किल नजर आ रही है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...