Hindi Cricket News: विश्व कप में टीम में नहीं चुने जाने से निराश थे अजिंक्य रहाणे 

Ankit
अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने बताया कि वह विश्व कप के लिए टीम में मौका नहीं मिल पाने से निराश थे, हालांकि अब वह भविष्य पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। रहाणे ने इंडिया टुडे को बताया,"विश्व कप में अपने देश के लिए खेलने का सभी का सपना होता है और मेरा भी यही सपना था । जब आप विश्व कप के लिए टीम में नहीं चुने जाते हो तब आप निराश होते हो लेकिन आगे बढ़ना महत्वपूर्ण होता है।"

इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में भारतीय बल्लेबाजी में नंबर चार की समस्या साफ़ तौर पर नजर आई। अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम के नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हैं और विश्व कप 2015 में भी इसी नंबर पर खेल चुके हैं, लेकिन उन्हें टीम में नहीं चुना गया था।

दायें हाथ के बल्लेबाज रहाणे ने इंग्लिश काउंटी में अपना पर्दापण किया और हैम्पशायर की टीम से खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने। राहणे ने आगे कहा, "जब मैंने काउंटी क्रिकेट में 2 महीने खेले, तो मैंने बहुत कुछ सीखा। हां विश्व कप टीम का हिस्सा बनने का मेरा सपना था लेकिन मैं सकारात्मक रूप से आगे बढ़ने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। मुझे लगता है कि मैं अब से ही अगले विश्व कप के लिए अपनी तैयारी शुरू कर रहा हूं।"

यह भी पढ़ें :मोहम्मद शहजाद का कॉन्ट्रैक्ट लगातार नियमों का उल्लंघन करने के कारण अनिश्चितकाल के लिए हुआ खत्म

31 वर्षीय रहाणे ने आखिरी एकदिवसीय मैच साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था और पिछला टी20 मैच साल 2016 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला था। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में भी सीमित प्रारूप में नहीं चुना गया है। रहाणे को दो टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चुना गया है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now