Asia Cup 2023 की टीम का ऐलान करते हुए अजीत अगरकर ने किया बड़ा दावा, विश्व कप स्क्वाड को लेकर कही बड़ी बात 

विश्व कप टीम भी इन लोगों के आस-पास ही होगी: अजीत अगरकर
विश्व कप टीम भी इन लोगों के आसपास ही होगी: अजीत अगरकर

भारतीय पुरुष टीम के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने एशिया कप (Asia Cup 2023) की टीम का ऐलान करने के बाद बड़ी बात कही है। अगरकर ने दावा किया है कि वनडे विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) के लिए मुख्य टीम सोमवार, 21 अगस्त को एशिया कप के लिए चुनी गई टीम के आसपास ही होगी।

बीसीसीआई ने आगामी एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम और एक रिज़र्व खिलाड़ी का ऐलान किया है। स्क्वाड में केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह को भी शामिल किया गया है, जो चोट से उबरकर वनडे टीम में आ रहे हैं। वहीं, इस टीम में स्पिनर युजवेंद्र चहल को जगह नहीं दी गई है। युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ उनके शानदार प्रदर्शन का तोहफा मिला है और पहली बार उन्हें वनडे टीम में भी चुना गया है। विकेटकीपर संजू सैमसन को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है।

इन्हीं 18 लोगों के आसपास होगी विश्व कप टीम - अजीत अगरकर

स्क्वाड की घोषणा के बाद, प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए अगरकर ने कहा कि विश्व कप टीम एशिया कप के लिए चुने गए 18 खिलाड़ियों के आस-पास ही होगी। इसके साथ ही उन्होंने श्रेयस अय्यर और केएल राहुल से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की। अगरकर ने कहा,

मेरा मतलब, यह वास्तविक रूप से बिना सोचे समझे है। हमने इन 18 लोगों को चुना है, तो विश्व कप टीम भी इन लोगों के आसपास ही होगी। श्रेयस अय्यर और केएल राहुल जैसे कुछ महत्वपूर्ण लोग चोट से लौट रहे हैं। आशा है कि उनके साथ सब अच्छा हो। उनके पास एशिया कप में कुछ मैच हैं, तो हां, इन लोगों के बीच मुकाबला करीबी होगा। लेकिन सौभाग्य से हमारे पास कुछ और समय है। 5 अक्टूबर तक की अंतिम तारीख है, और हमें खिलाड़ियों की ओर एक छोटे से कैम्प के रूप में देखने का मौका मिलेगा, फिर असली टीम की घोषणा करने से पहले कुछ मैच खेले जाएंगे। लेकिन हाँ, यह बिल्कुल इन लोगों के आसपास ही होगी।

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, संजू सैमसन (रिजर्व)।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now