आकाश चोपड़ा ने भारत-ऑस्ट्रेलिया का संयुक्त टेस्ट टीम का किया चयन

Nitesh
इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया
इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया

पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने इंडिया - ऑस्ट्रेलिया की संयुक्त टेस्ट टीम का चयन किया है। उनकी इस टीम में 1990 से लेकर अब तक के खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। चौंकाने वाली बात ये है कि आकाश चोपड़ा की इस संयुक्त टेस्ट टीम में राहुल द्रविड़, विराट कोहली और रिकी पोंटिंग जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है।

अपने फेसबुक पेज पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने इस टीम का चयन किया। पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने कहा कि इस टीम में उन्होंने उन्हीं प्लेयर्स को चुना है जो उनकी जेनरेशन और उसके बाद के हैं। इसके अलावा इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले प्लेयर्स को ही इसमें जगह मिली है।

उन्होंने कहा " मैंने केवल उन्हीं प्लेयर्स को चुना है जिनके साथ या खिलाफ मैंने खेला है और कुछ खिलाड़ी इस जेनरेशन के भी हैं। मैं सुनील गावस्कर और कपिल देव के एरा में नहीं जा रहा हूं क्योंकि मैंने उनको सही तरह से खेलते हुए नहीं देखा है। इसलिए मैंने इस टीम का चयन 90 के दशक से लेकर किया है। इस टीम के चयन के लिए मैंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मैचों के दौरान के प्रदर्शन को पैमाना बनाया है।"

ये भी पढ़ें: मोहम्मद शमी 6 हफ्ते के लिए बाहर, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी खेलना मुश्किल

आकाश चोपड़ा की इस संयुक्त टेस्ट इलेवन में 6 भारतीय खिलाड़ी और 5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं। सलामी बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने वीरेंदर सहवाग और मैथ्यू हेडन का चयन किया है। इसके अलावा मिडिल ऑर्डर में उन्होंने वर्तमान टीम से एक खिलाड़ी का चयन किया है और वो खिलाड़ी हैं चेतेश्वर पुजारा। वहीं उन्होंने शेन वॉर्न और हरभजन सिंह जैसे दिग्गज स्पिनरों को भी इस टीम में जगह नहीं दी है।

आकाश चोपड़ा की संयुक्त इंडिया-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट इलेवन

वीरेंदर सहवाग, मैथ्यू हेडन, चेतेश्वर पुजारा, सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, स्टीव स्मिथ, एडम गिलक्रिस्ट (विकेटकीपर), अनिल कुंबले, नाथन लियोन, ग्लेन मैक्ग्रा, जहीर खान और ब्रेट ली।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 के दौरान मार्टिन गप्टिल और इश सोढ़ी हुए चोटिल

Quick Links

Edited by Nitesh