केएल राहुल की क्या गलती थी ? अफगानिस्तान सीरीज में चयन ना होने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

केएल राहुल को टी20 टीम में जगह नहीं मिली है
केएल राहुल को टी20 टीम में जगह नहीं मिली है

अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए केएल राहुल (KL Rahul) को शामिल नहीं किए जाने को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जब रोहित शर्मा और विराट कोहली को वापस बुला लिया गया तो फिर केएल राहुल को टीम में क्यों नहीं शामिल किया गया।

भारत और अफगानिस्तान के बीच 11 जनवरी से तीन टी20 मैचों की सीरीज का आयोजन होना है और इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। सबसे बड़ी बात ये है कि इस सीरीज के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा का चयन किया गया है। पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि शायद ये दोनों ही प्लेयर टी20 में ना खेलें लेकिन इनकी टीम में वापसी हो गई है।

केएल राहुल अब विकेट कीपिंग भी करते हैं - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक केएल राहुल का चयन अफगानिस्तान सीरीज में होना चाहिए था। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

जब आप अपने सीनियर्स को बुला रहे हैं तो फिर केएल राहुल की क्या गलती थी। अगर आप पिछले टी20 वर्ल्ड कप के परफॉर्मेंस के आधार पर टीम का चयन कर रहे हैं तो फिर रोहित और राहुल दोनों ने अच्छा नहीं किया था। दोनों एक ही नाव में हैं। इसके बाद दोनों ने अच्छा किया और इसी वजह से दोनों ही प्लेयर्स को सेलेक्ट किया जाना चाहिए। केएल राहुल तो कीपिंग भी करते हैं और लोअर ऑर्डर में बैटिंग भी करते हैं। इसलिए आपको उनको भी टीम में शामिल करना चाहिए था।

आपको बता दें कि भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए कई सारे खिलाड़ियों का चयन भारत की टीम में किया गया है। पूरी टीम इस प्रकार से है।

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , आवेश खान, मुकेश कुमार।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता