Create

2007 टी20 वर्ल्ड कप की जीत से प्रेरित हुआ था आरसीबी का युवा गेंदबाज, फाइनल देखने का बताया किस्सा

भारत की जीत से खेलने के लिए प्रेरित हुए आकाश दीप
भारत की जीत से खेलने के लिए प्रेरित हुए आकाश दीप

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के तेज गेंदबाज आकाश दीप (Akash Deep) ने खुलासा किया कि 2007 में पाकिस्तान पर भारत की टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2007) जीत ने उन्हें क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित किया। 25 वर्षीय आकाश दीप बहुत ही साधारण बैकग्राउंड से हैं। तेज गेंदबाज ने खुलासा किया कि उन्होंने 2007 का टी20 वर्ल्ड कप का फ़ाइनल कैसे देखा।

उन्होंने बताया कि उस दिन उनके गाँव में बिजली नहीं थी और उन्होंने कैसे सभी से पैसे इकट्ठा करके जनरेटर की व्यवस्था की थी।

आरसीबी द्वारा यूट्यूब पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, आकाश दीप ने उस कठिनाई के बारे में बताया जब उन्होंने अपने गांव में फाइनल देखने के लिए जनरेटर की व्यवस्था की थी। उन्होंने कहा,

यह पाकिस्तान के खिलाफ 2007 का फ़ाइनल था। मेरे गाँव में बिजली नहीं थी इसलिए हमें अपने इलाके में एक टीवी पर कम्युनिटी स्क्रीनिंग की व्यवस्था करने के लिए लोगो से चंदा लेकर एक जनरेटर किराए पर लेना पड़ा था।

तेज गेंदबाज ने इस बात पर भी जोर दिया कि कैसे जीत के बाद गांव के जश्न ने उन्हें पेशेवर क्रिकेट खेलने के बारे में सोचने पर मजबूर कर दिया। उन्होंने कहा,

बचपन में भारी भीड़ को देखकर मैं बहुत रोमांचित हो गया था और भारत के वर्ल्ड कप जीतने के बाद, जुनून और भावनाओं को देखकर, मैंने एक पेशे के रूप में क्रिकेट खेलने का सपना देखना शुरू कर दिया।

youtube-cover

विराट भैया से डेब्यू कैप हासिल करना मेरे लिए गर्व की बात - आकाश दीप

Virat Kohli hugs Akash Deep when he picked Ishan Kishan's wicket. https://t.co/UJ91bPSnBc

आकाश दीप को आरसीबी ने आईपीएल 2021 सीज़न के दूसरे चरण में चोटिल वॉशिंगटन सुंदर के रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किया था। वहीं 2022 के मेगा ऑक्शन में फ्रेंचाइजी ने उन्हें दोबारा अपनी टीम में शामिल किया और उन्हें इस साल डेब्यू करने का मौका मिल गया। तेज गेंदबाज को आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने डेब्यू कैप प्रदान की।

उन्होंने बताया कि वह अपने आदर्श से डेब्यू कैप पाकर कितने खुश हैं। कोहली की तरह, वह भी हाई फिटनेस स्टैंडर्ड को बनाए रखने के लिए काफी गंभीर हैं। उन्होंने कहा,

सबसे बड़ी खुशी डेब्यू कैप पाने की थी और मेरे लिए यह गर्व का पल था कि मुझे यह विराट भैया से मिली। मैंने जबसे क्रिकेट खेलना शुरू किया है उन्हें ही फॉलो किया है। वह भारतीय क्रिकेट में फिटनेस को लेकर एक अलग क्रांति लाये हैं और मुझे खुद फिटनेस एक्टिविटीज पसंद हैं।

आकाश ने इस सीजन में अब तक चार मैचों में पांच विकेट लिए हैं। अगर वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे तो यह उनके लिए यह ब्रेकआउट सीजन हो सकता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment