आकाश मढ़वाल को लोकल टूर्नामेंट्स में गेंदबाजी से कर दिया गया था बैन...उनके भाई ने किया चौंकाने वाला खुलासा

आकाश मढ़वाल ने काफी जबरदस्त गेंदबाजी की (Photo - IPL)
आकाश मढ़वाल ने काफी जबरदस्त गेंदबाजी की (Photo - IPL)

आकाश मढ़वाल आईपीएल 2023 (IPL) में अपनी जबरदस्त गेंदबाजी से काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ क्वालीफायर मुकाबले में उन्होंने जिस तरह की घातक गेंदबाजी की, उसके बाद से ही उनकी काफी तारीफ हो रही है। वहीं उनको लेकर उनके भाई आशीष मढ़वाल ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि आकाश की गेंदबाजी का इतना खौफ था कि उन्हें लोकल टूर्नामेंट्स में गेंदबाजी से बैन कर दिया गया था। कोई उनकी गेंदों का सामना करना ही नहीं चाहता था।

आकाश मढ़वाल ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में जबरदस्त गेंदबाजी की। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 3.3 ओवर में सिर्फ 5 रन देकर 5 विकेट लिए। आईपीएल इतिहास में किसी भी अनकैप्ड गेंदबाज का ये सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है। यही वजह है कि उनकी काफी ज्यादा तारीफ हो रही है।

लोगों के अंदर आकाश की गेंदबाजी का खौफ था - आशीष मढ़वाल

इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान आकाश के भाई आशीष ने बताया कि किस तरह से लोग उनकी गेंदबाजी से डरते थे और इसी वजह से उन्हें गेंदबाजी करने ही नहीं दिया जाता था। उन्होंने कहा,

कोई भी आकाश को यहां पर खेलने नहीं देता था। उनकी गेंदबाजी का काफी ज्यादा खौफ लोगों के अंदर था। इसी वजह से उन्हें लोकल टूर्नामेंट्स में गेंदबाजी से बैन कर दिया गया था। एक डर का माहौल खिलाड़ियों के अंदर था। आकाश रुड़की से बाहर जाकर खेलते थे। हालांकि अब उनके टेनिस बॉल खेलने के दिन जा चुके हैं। इस वक्त वो काफी खुश हैं। कप्तान रोहित शर्मा उनकी आधी परेशानी खुद ले लेते हैं। इनके बीच काफी बेहतरीन बॉन्ड है।

इससे पहले आकाश मढ़वाल ने LSG के खिलाफ मैच के बाद कहा था कि मैं साल 2018 से ही इस मौके का इंतजार कर रहा था। जब हम नेट में प्रैक्टिस करते हैं तो मैनेजमेंट हमें टार्गेट देता है और हम अपना बेस्ट देने की कोशिश करते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now