Create

बांग्लादेश के खिलाड़ियों को मीडिया से दूर रहने की सलाह मिली

बांग्लादेश की टीम का हालिया प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है
बांग्लादेश की टीम का हालिया प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है

बांग्लादेश (Bangladesh) के पूर्व खिलाड़ी और बीसीबी डायरेक्टर अकरम खान (Akram Khan) ने कहा है कि खिलाड़ियों को दबाव झेलना आना चाहिए और अगर मानसिक दबाव को कम करने में मदद मिले तो मीडिया से भी दूर रहना चाहिए। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में पराजय का सामना करने के बाद अकरम खान ने यह बयान दिया है।

उन्होंने कहा कि हमें मानसिक पहलुओं में सुधार करने की जरूरत है लेकिन अगर हम बहुत अधिक दबाव लेते हैं, तो यह बाधित होता है। आपको स्कोर करना है, इस मानसिकता के साथ मैदान पर जाएंगे तो ऐसा नहीं होगा। मुझे लगता है कि खिलाड़ियों को अपनी भलाई के लिए मीडिया से बचना चाहिए। जब भारत चैम्पियन बना, उसके एक साल पहले तक मैंने उनके किसी खिलाड़ी को मीडिया में नहीं देखा। अगर आप अच्छा करेंगे तो मीडिया आपके बारे में सकारात्मक लिखेगा। लेकिन अगर आप प्रदर्शन करने में असमर्थ हैं, तो ऐसी खबरें पढ़ने से मानसिक दबाव और बढ़ सकता है। क्रिकेटर्स को मीडिया से दूर रहना चाहिए।

टेस्ट कप्तान शाकिब अल हसन ने स्वीकार किया कि बांग्लादेशी बल्लेबाजों में तकनीकी समस्या थी और यह विफलता के कारणों में से एक था। बांग्लादेश के बल्लेबाज पहले टेस्ट मैच में विंडीज गेंदबाजों का सामना करने में विफल रहे। वेस्टइंडीज की टीम ने इस टेस्ट मैच में जीत दर्ज की थी। हालांकि शाकिब अल हसन ने जरुर अर्धशतक जमाया लेकिन अन्य बल्लेबाज फ्लॉप रहे।

गौरतलब है कि बांग्लादेश की टीम का प्रदर्शन लगातार खराब रहा है। वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से पहले उन्हें घरेलू टेस्ट सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ा था। श्रीलंका ने अंतिम टेस्ट मैच में जीत दर्ज करते हुए बांग्लादेश की टीम को 1-0 से सीरीज में हरा दिया। इसके बाद मोमिनुल हक ने इस्तीफ़ा दे दिया और शाकिब अल हसन को कप्तान बनाया गया।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment