Create

एशेज सीरीज के लिए एलिस्टेयर कुक ने इंग्लैंड को दी खास सलाह 

इंग्लैंड के लिए ऑस्ट्रेलिया में कड़ी चुनौती होगी
इंग्लैंड के लिए ऑस्ट्रेलिया में कड़ी चुनौती होगी
reaction-emoji
Prashant Kumar

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) एशेज (Ashes) सीरीज के लिए काफी पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है और टीम को पहला टेस्ट मैच गाबा में खेलना है, जहां ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड काफी शानदार है। ऑस्ट्रेलिया के शानदार रिकॉर्ड को देखते हुए इंग्लिश टीम के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक ने इंग्लैंड को महत्वपूर्ण सलाह दी है। कुक के मुताबिक इंग्लैंड अगर पहला टेस्ट नहीं हारता है तो हमें सीरीज के बाकी मैचों में जबरदस्त प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है।

एशेज सीरीज की शुरुआत 8 दिसंबर से ब्रिस्बेन में होगी और इस मैदान में ऑस्ट्रेलिया के दबदबे के कारण उन्हें फेवरिट कहा जा सकता है। हालांकि इंग्लैंड की टीम को अपने कप्तान जो रुट से शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन की उम्मीद होगी, वहीं बेन स्टोक्स की वापसी से भी टीम का मनोबल जरूर बढ़ा होगा।

द टाइम्स के लिए अपने कॉलम में एलिस्टेयर कुक ने इंग्लैंड को गाबा में प्रभावशाली प्रदर्शन करने की सलाह दी। कुक ने याद किया कि 2010-11 के चरण के पहले टेस्ट में ड्रा के बावजूद इंग्लैंड कैसे बेहतर पक्ष था। उन्होंने कहा,

'हार मत मानो' ब्रिस्बेन में पहले टेस्ट से पहले इंग्लैंड को मेरी सबसे अच्छी सलाह है। अगर इंग्लैंड गाबा में नहीं हारता है, तो हमारे सामने एक शानदार सीरीज हो सकती है। ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज के दौरान इस मैदान में हम आराम से हारे हैं, और वह 2010-11 में था जब हमने पहली पारी के आधार पर 221 रनों से पिछड़ने के के बावजूद गाबा में पहले टेस्ट को ड्रॉ कराया था। तभी से दबाव मेजबानों पर आ गया।

2010-11 में खेली गयी एशेज सीरीज में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं की सरजमीं पर 3-1 से हराया था। इस दौरान कुक ने सर्वाधिक रन बनाये थे। उन्होंने 7 पारियों में 127.67 के औसत से 766 रन बनाए थे।

आपको ब्रिस्बेन में जीतने की जरूरत नहीं है - एलिस्टेयर कुक

कुक के मुताबिक इंग्लैंड की टीम को ब्रिस्बेन में जीत हासिल करना जरूरी नहीं है, उन्हें बस यह सुनिश्चित करना है कि टीम को हार ना मिले। कुक ने आगे कहा,

ब्रिसबेन में जीतना जरूरी नहीं लेकिन आपको हारना भी नहीं है, अगर आप ऑस्ट्रेलिया पर दबदबा बनाने में कामयाब हुए तो शिकारी और शिकार का किरदार पलट सकता है।

ऑस्ट्रेलिया का लम्बे समय से गाबा में ना हारने का रिकॉर्ड साल की शुरुआत में भारत ने तोड़ दिया था। ऐसे में मेजबानों पर दबाव होगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...