Create

'इंग्लैंड में गेंद हिलेगी, तो भारतीय बल्लेबाजों के लिए परेशानी होगी'

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 2
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 2

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के उद्धघाटन फाइनल में भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच संघर्ष के परिणामस्वरूप कीवी टीम टेस्ट गदा घर ले गई। काइल जैमिसन, नील वैगनर, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट की पसंद के साथ न्यूजीलैंड की गेंदबाजी इकाई ने अंग्रेजी परिस्थितियों का सबसे अधिक फायदा उठाया। हालांकि भारत को अपने बल्लेबाजी क्रम में विश्वास भी था लेकिन उनके बल्लेबाज शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके। पूर्व इंग्लिश कप्तान एलिस्टेयर कुक ने अब इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज को लेकर बयान दिया है।

कुक ने कहा कि भारत एक महान टीम है। अगर गेंद हिलती है तो इंग्लैंड हमेशा अपने अवसरों को और अधिक पसंद करेगा। अगर अगस्त के महीने में नमी के साथ हालात ऐसे ही रहे, तो इंग्लैंड भारतीय टीम के खिलाफ गेंदबाजी करना पसंद करेगा। वे (भारत) तीन दिन पहले (WTC फाइनल में) उस टीम को चुनने और दो स्पिनरों को खेलने के लिए थोड़ा आश्वस्त हो गए थे, जहां वे बहुत अच्छी तरह से जानते थे कि उस मैच में बारिश होने वाली थी। इसलिए काफी तेज गेंदबाजी की गई।

कुक का पूरा बयान

इंग्लैंड के अनुभवी पूर्व सलामी बल्लेबाज कुक ने यह भी माना कि भारतीय टीम के लिए मैच अभ्यास की कमी उनके लिए एक बड़ा झटका थी। कुक के मुताबिक़ न्यूजीलैंड की टीम को जीत इसलिए मिली क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के साथ अच्छी तैयारी की थी।

भारतीय टीम को अब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए मैदान पर उतरना है। हालांकि उस सीरीज में अभी समय बचा हुआ है लेकिन टीम इंडिया के लिए सीरीज आसान नहीं होगी। इंग्लैंड की तरफ से स्विंग वाली पिचें देखने को मिल सकती है। ऐसे में भारतीय टीम को इस एक महीने में बेहतरीन तैयारी करनी चाहिए। इंग्लैंड के पास स्विंग प्राप्त करने वाले गेंदबाजों की एक बड़ी खेप मौजूद है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment