Create
Notifications

बारिश आने के बावजूद फैसले के लिए मैदान पर डटे रहे अंपायर अलीम दार 

Enter caption
Modified 27 Oct 2018
न्यूज़

पाकिस्तानी अंपायर अलीम दार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी अच्छी अंपायरिंग के लिए पहचाने जाते हैं। हाल ही में श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच हुए एक मैच में अलीम दार ने कुछ ऐसा किया कि एक बार फिर अलीम दार क्रिकेट प्रशंसकों उनके मुरीद हो गए। दरअसल इस मैच के दौरान बारिश आ गई और सभी खिलाड़ी मैदान छोड़ गए, लेकिन अलीम दार एक फैसले के लिए बारिश में भी मैदान पर डटे रहे और अंतिम निर्णय लेने के बाद ही मैदान से बाहर निकले। 

दरअसल श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच खेले गए पांचवे और सीरीज के आखिरी वनडे मैच के दौरान इंग्लैंड की बल्लेबाजी बुरी तरह से लड़खड़ा गई थी। तभी इंग्लैंड की पारी के 27वें ओवर की पहली गेंद पर श्रीलंकाई स्पिनर अकिला धनंजय की गुगली गेंद को बल्लेबाजी कर रहे लियम प्लंकेट समझ नहीं पाए और गेंद सीधा उनके पैड पर जा लगी। इस पर अंपायर अलीम दार ने बल्लेबाज को आउट करार दे दिया। लेकिन इस निर्णय से नाखुश प्लंकेट ने रेफरल की मांग कर दी। जब तीसरे अंपायर रिप्ले देख रहे थे तभी तेज बारिश आ गई और सभी खिलाड़ी ड्रेसिंग रुम की तरफ दौड़ पड़े।

लेकिन अलीम दार ने फैसला अधूरा रहने के चलते मैदान नहीं छोड़ा। जब तीसरे अंपायर रिप्ले देखने के बाद संतुष्ट हो गए कि मैदानी अंपायर का फैसला सही है तो उन्होंने अलीम दार को इसकी सूचना दी। इसके बाद अलीम दार आउट का इशारा करते हुए ही मैदान से बाहर लौटे। बता दें कि श्रीलंका ने इस मैच को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 219 रनों से जीता।

बता दें कि दोनों देशों के बीच खेली गई इस वनडे सीरीज का विजेता इंग्लैंड रहा। इंग्लैंड ने 3-1 के अंतर से यह सीरीज जीती। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण स्थगित हो गया था। पांचवे मैच में श्रीलंका ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सम्मान बचाया। 

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 27 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now