Create
Notifications

एलेक्स कैरी को टिम पेन के रिप्लेसमेंट के तौर पर ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में शामिल किया गया

Sheffield Shield - SA v WA: Day 3
Sheffield Shield - SA v WA: Day 3
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में टिम पेन (Tim Paine) की जगह एलेक्स कैरी (Alex Carey) को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया गया है। एशेज की शुरूआत होने में महज कुछ ही दिन बचे हैं और उससे पहले टिम पेन के रिप्लेसमेंट के तौर पर एलेक्स कैरी के नाम का ऐलान हुआ है। पेन ऑस्ट्रेलियाई टीम के 461वें टेस्ट क्रिकेटर होंगे।

टिम पेन के इस्तीफा देने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में जगह बनाने की रेस में जोश इंग्लिस और मैथ्यू वेड के साथ एलेक्स कैरी भी शामिल थे। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान जारी कर एलेक्स कैरी को टीम में शामिल किए जाने का ऐलान कर दिया है।

एलेक्स कैरी को लेकर जॉर्ज बेली ने दी प्रतिक्रिया

ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन ऑफ सेलेक्टर्स जॉर्ज बेली ने एलेक्स कैरी के टीम में चयन को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

एलेक्स कैरी लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में लगातार टीम का हिस्सा रहे हैं। खासकर टीम के लिए वनडे मैचों में वो लगातार खेलते आए हैं। वो एक जबरदस्त क्रिकेटर हैं और उनके आने से टीम को मजबूती मिलेगी। ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में जगह बनाने के वो पूरे हकदार हैं।

आपको बता दें कि टिम पेन ने इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। टिम पेन ने सेक्स्टिंग स्कैंडल के बाद कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। पेन ने 2017 में एक लड़की को अश्लील मैसेज भेजने के मामले में ये कदम उठाया। ये स्कैंडल सार्वजनिक होने के बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है।

टिम पेन ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान भी थे, ऐसे में उनके इस्तीफा देने से कंगारू टीम को बड़ा झटका लगा। अब टिम पेन की जगह पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। वहीं स्टीव स्मिथ उप कप्तान की भूमिका में नजर आएंगे।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...