एलेक्स कैरी को क्राइस्टचर्च टेस्ट में शतक से चूकने का नहीं है मलाल, न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की रोमांचक जीत के बाद कही बड़ी बात

New Zealand v Australia - Men
New Zealand v Australia - Men's 2nd Test: Day 4

क्राइस्टचर्च टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड (NZ vs AUS) को रोमांचक अंदाज में 3 विकेट से हराया और दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम की। ऑस्ट्रेलियाई टीम की जीत में विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स कैरी (Alex Carey) ने अहम भूमिका निभाई, जिन्होंने 98 रनों की नाबाद पारी खेली। फैंस को कैरी के शतक से चूकने का मलाल रहा लेकिन इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा कि उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता।

एलेक्स कैरी पिछले काफी समय से बल्ले से खास योगदान नहीं दे पा रहे थे लेकिन उन्होंने जरूरत के समय अपनी फॉर्म हासिल की और एक मैच जिताऊ पारी खेली। कैरी ने पहले मिचेल मार्श के साथ 140 रनों की साझेदारी निभाई और फिर कप्तान पैट कमिंस के साथ 61 रनों की अविजित साझेदारी करते हुए अपनी टीम को जबरदस्त जीत दिला दी। हालाँकि, जब कैरी शतक से दो रन दूर थे, तब कमिंस ने चौका लगा दिया और मैच खत्म कर दिया।

मैच के बाद एबीसी रेडियो से बात करते हुए, एलेक्स कैरी ने खुलासा किया कि वह कुछ गेंदबाजों को निशाना बनाने की योजना के साथ आए थे। उन्होंने कहा,

बहुत खुश हूं कि मुझे एक और गेंद का सामना नहीं करना पड़ा, मैं उस स्तर पर ऊर्जा के कारण शायद एक खराब शॉट खेल देता। मैं वेलिंग्टन में जिस तरह से आउट हुआ, उससे निराश था। लेकिन आज मैंने ठोस योजना बनाई, परिस्थितियों को पढ़ा, गेंदबाजों को पढ़ा और साझेदारियां भी की। हमने हमेशा काफी आत्मविश्वास महसूस किया।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी में 372 का स्कोर बनाकर ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 279 का मुश्किल लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीसरे दिन के स्टंप्स तक 77 के स्कोर तक अपने 4 विकेट गंवा दिए थे और उस पर हार का खतरा मंडरा रहा था। हालाँकि, ऑस्ट्रेलियाई मध्यक्रम ने शानदार खेल दिखाया और अपनी टीम को एक जबरदस्त जीत दिलाने में कामयाब रहे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar