IND vs AUS: भारत के खिलाफ T20I सीरीज से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नाखुश, अहम वजह बताई 

एलेक्स कैरी T20I सीरीज का हिस्सा नहीं हैं
एलेक्स कैरी T20I सीरीज का हिस्सा नहीं हैं

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) का समापन 19 नवंबर को हुआ और उसके चार दिन बाद ही 23 नवंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच T20I सीरीज (IND vs AUS) की शुरुआत होने वाली है। हालाँकि, इस सीरीज के इतनी जल्दी आयोजन से ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स कैरी (Alex Carey) खुश नहीं हैं। कैरी के मुताबिक अभी टीम को वर्ल्ड कप की जीत का जश्न मनाने के लिए कुछ और दिन साथ में रहने की जरूरत थी लेकिन उनको इस सीरीज के कारण अलग होना पड़ा।

गुरुवार से शुरू होने वाली टी20 सीरीज के लिए कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी विशाखापट्नम पहुँच गए हैं। वहीं जो खिलाड़ी सीरीज का हिस्सा नहीं हैं, वापस स्वदेश लौट गए हैं। इसमें एलेक्स कैरी का भी नाम शामिल है।

एलेक्स कैरी ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के हवाले से कहा,

कुछ खिलाड़ी अभी भी विजाग में जश्न मना रहे हैं। मैं मिच मार्श के साथ मेलबर्न के लिए फ्लाइट में था और मुझे लगता है कि हर कोई शायद एक साथ कुछ और दिन चाहता था। हम सभी अपने-अपने अलग-अलग तरीकों से अलग हो गए हैं, टी20 मैच आ रहे हैं, कुछ खिलाड़ी इस समय घर लौट रहे हैं। मुझे लगता है कि एक बार जब हम सब वापस आ जाएंगे और पर्थ या जहां भी होगा, वहां फिर से मिलेंगे, तो इसके बारे में बात करना और इस पर थोड़ा और विचार करना अच्छा होगा।

गौरतलब हो कि ऑस्ट्रेलिया ने अहमदाबाद में 19 नवंबर को खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत को छह विकेट से हराकर छठी बार खिताब जीतने का कारनामा किया था। फाइनल में भारतीय टीम ने 50 ओवर में 240 का स्कोर बनाया था, जिसको ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 43 ओवर में ही हासिल कर लिया था। ट्रैविस हेड ने 137 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी और प्लेयर ऑफ द मैच बने थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar