Create
Notifications

एलेक्स हेल्स की इंग्लैंड की टीम में वापसी मुश्किल- रिपोर्ट्स

England Media Access
England Media Access
निरंजन
visit

पिछले कुछ महीनों में एलेक्स हेल्स (Alex Hales) की इंग्लैंड टीम (England Team) में वापसी के बारे में बहुत सारी बातें हुई हैं। सबसे विस्फोटक सलामी बल्लेबाजों में से एक हेल्स को 2019 विश्व कप से पहले नशीली दवाओं के उपयोग के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद प्रतिबंधित कर दिया गया था। तब से वह राष्ट्रीय चयन की गणना में नहीं है। रिपोर्ट्स की मानें, तो उनकी आगे भी वापसी मुश्किल है।

ऐसा लग रहा था कि हेल्स का निर्वासन इस साल की शुरुआत में समाप्त हो जाएगा। इंग्लैंड के तत्कालीन चयनकर्ता एड स्मिथ ने सुझाव दिया कि हेल्स को इस समर में सफेद गेंद के प्रशिक्षण के लिए वापस आमंत्रित किया जाएगा। हालाँकि ऐसा लगता है कि इंग्लैंड टीम प्रबंधन स्मिथ के साथ एक पृष्ठ पर नहीं है। कई मौकों पर इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान इयोन मॉर्गन ने हेल्स की अनुपस्थिति के बारे में पूछे जाने पर 'विश्वास के मुद्दों' का हवाला दिया है।

जहां स्मिथ ने हेल्स की वापसी की उम्मीद की एक किरण प्रज्वलित की, वहीं मॉर्गन के विचारों ने सुझाव दिया कि टीम प्रबंधन चीजों की योजना के लिए उत्सुक नहीं है। हेल्स श्रीलंका दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम में नहीं थे और उनके टी20 विश्व कप 2021 में भी शामिल होने की संभावना नहीं है।

Nottinghamshire v Durham - Royal London One Day Cup
Nottinghamshire v Durham - Royal London One Day Cup

डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार हेल्स कहीं भी रडार के पास नहीं है। रिपोर्ट में एक सूत्र ने कहा कि मुझे लगता है कि कोच या कप्तान की तुलना में एड स्मिथ के एजेंडे में यह (हेल्स) अधिक था। अगर मैं हेल्स को सेट-अप के पास कहीं भी देखूं, तो मैं चौंक जाऊंगा।

एलेक्स हेल्स ने इंग्लैंड के लिए 11 टेस्ट मैच और 70 वनडे खेले हैं। टी20 में इस बल्लेबाज ने 60 मैच इंग्लैंड के लिए खेले हैं और उनकी उम्र फ़िलहाल 32 साल है। हालांकि वह विश्व भर में टी20 लीग्स खेलकर अपनी फॉर्म दर्शाते रहते हैं।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now