जिम्बाब्वे में सभी खेल गतिविधियाँ सस्पेंड, बांग्लादेश टीम के दौरे पर संशय

जिम्बाब्वे  टीम
जिम्बाब्वे टीम

कोरोना वायरस का प्रभाव थोड़ा कम होने पर कई देशों ने द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज फिर से शुरू की हैं। बांग्लादेश टीम (Bangladesh Team) को भी जिम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरे पर जाना है लेकिन अब इस दौरे को लेकर संशय बना हुआ है क्योंकि जिम्बाब्वे में हर तरह के क्रिकेट पर रोक लगा दी गई है। कोरोना वायरस के कारण यह निर्णय लिया गया है। जिम्बाब्वे स्पोर्ट्स एंड रिक्रिएशन कमीशन ने हर तरह की स्पोर्ट्स गतिविधियों को बंद करने का निर्णय लिया।

देश में कोरोना वायरस की बढ़ती हुई स्थिति को देखते हुए 13 जून को सभी स्पोर्ट्स गतिविधियाँ सस्पेंड रोकने का निर्णय लिया गया। इसमें जिम्बाब्वे ए और दक्षिण अफ्रीका ए के बीच सीरीज भी शामिल है। हालांकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को सीरीज होने की उम्मीद है।

बीसीबी का आया बयान

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सीईओ निजामुद्दीन चौधरी ने कहा कि उनकी (जिम्बाब्वे) सरकार ने कोरोना के प्रकोप के कारण सभी खेलों पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने हमें सूचित किया है कि वे क्रिकेट को जारी रखने के लिए सरकार के साथ बातचीत कर रहे हैं। मैंने आज सुबह उनके सीईओ से बात की। उन्होंने कहा कि वे श्रृंखला शुरू करने के लिए सरकार के साथ बातचीत कर रहे हैं और आशावादी हैं। वे सीरीज को लेकर आश्वस्त हैं।

New Zealand v Bangladesh - ODI Game 3
New Zealand v Bangladesh - ODI Game 3

इस प्रतिबन्ध के कारण दक्षिण अफ्रीका ए और जिम्बाब्वे ए के बीच दूसरे चार दिवसीय मैच में भी बाधा डालेगा। यह मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में 13 जून को शुरू हुआ था लेकिन अब इसे भी बंद करना होगा। हालांकि जिम्बाब्वे की टीम को छूट भी मिलती है, तो कड़े नियमों का पालन करना होगा। फ़िलहाल मेहमान टीम के आने में देरी है। तब तक शायद चीजें ठीक हो जाए और फिर से खेलों के लिए अनुमति मिल सकती है। बीसीबी पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now