एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के वॉर्म-अप मैच ना खेलने की खबरों पर भड़के पूर्व दिग्गज...कही ये बड़ी बात

ऑस्ट्रेलिया की टीम वॉर्म-अप मैच नहीं खेलेगी
ऑस्ट्रेलिया की टीम वॉर्म-अप मैच नहीं खेलेगी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने एशेज सीरीज से पहले कंगारू टीम (Australia Cricket Team) के एक भी वॉर्म-अप मैच ना खेलने को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम की इस रणनीति पर सवाल उठाए हैं। एलन बॉर्डर के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया का वॉर्म-अप मैच नहीं खेलने का फैसला ठीक नहीं है।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 7 जून से लंदन के द ओवल स्‍टेडियम में वर्ल्ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को इंग्लैंड में ही पांच मैचों की एशेज सीरीज भी खेलनी है। इसके लिए दोनों टीमों की तरफ से अभी से ही तैयारियां तेज हो गई हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के ज्यादातर खिलाड़ी इस वक्त आईपीएल खेलने में बिजी हैं। वहीं कुछ प्लेयर जैसे स्टीव स्मिथ और मार्नस लैबुशेन काउंटी क्रिकेट खेलकर अपनी तैयारी कर रहे हैं।

एशेज सीरीज को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम बिना किसी वॉर्म-अप मैच के एशेज सीरीज में हिस्सा लेगी और इससे एलन बॉर्डर खुश नहीं हैं। उन्होंने फॉक्स क्रिकेट पर बातचीत के दौरान कहा,

मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता है कि नेट्स में आप कितनी कड़ी मेहनत करते हैं। गेम टाइम जो होता है उसका कोई मुकाबला नहीं है। मैं काफी हैरान हूं कि एशेज सीरीज को इस तरह से लिया जा रहा है कि मैचों के बीच में कोई भी गेम नहीं है। मैं समझ सकता हूं कि आईपीएल चल रहा है लेकिन हम इंग्लैंड थोड़ा पहले जाकर कुछ वॉर्म-अप मैच खेल सकते हैं। इससे चीजें हमारे लिए बेहतर हो सकती हैं। एशेज सीरीज से पहले कोई भी अभ्यास मुकाबला नहीं खेलना सही नहीं है। मेरे हिसाब से ये एक गलत फैसला है।

आपको बता दें कि एशेज सीरीज के लिए दिग्गज तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को फिट करार दिया गया है। अब WTC फाइनल के अलावा जोश हेजलवुड एशेज सीरीज में भी सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now