Create
Notifications

पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी ने बेस्ट गेंदबाजों के नाम बताए

अपने जमाने में एलन डोनाल्ड सबसे तेज गेंदबाजों में शामिल थे और उनका खासा नाम भी था
अपने जमाने में एलन डोनाल्ड सबसे तेज गेंदबाजों में शामिल थे और उनका खासा नाम भी था
निरंजन
visit

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड (Allan Donald) ने वर्ल्ड क्रिकेट में बेस्ट गेंदबाजों के बारे में प्रतिक्रिया दी है। डोनाल्ड ने कहा कि इस बारे में फैसला लेना मुश्किल है लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने मुझे प्रभावित किया है। क्रिकेट लाइफ स्टोरीज के लिए यूट्यूब पर एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने ये बातें कही।

डोनाल्ड से जब पूछा गया कि बेस्ट तेज गेंदबाज इस समय कौन है। उन्होंने कहा कि मुझे यह मानना होगा कि यह मुश्किल है। अगर मैं युवा खिलाड़ियों की बात करूँ जिन्होंने मुझे प्रभावित किया है, तो 2011 से न्यूजीलैंड की टीम में कुछ खिलाड़ी आए हैं। काइल जेमिसन आए हैं। उनके अलावा न्यूजीलैंड में ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी भी उनके साथ है। ये खिलाड़ी उत्कृष्ट हैं।

दक्षिण अफ्रीका के नजरिये से उन्होंने कहा कि यह थोड़ा चिंताजनक है कि उनके पास उतने नहीं हैं। एनरिक नॉर्टजे उनमें से एक थे। मुझे लगा कि इस बच्चे में कुछ वास्तविक गति है और वह सभी प्रारूपों में खुद को स्थापित करने जा रहा है।

डोनाल्ड ने इसी बातचीत में विराट कोहली के साथ हुई बातचीत को याद किया। 2015 में कोहली के साथ हुई बातचीत को याद करते हुए डोनाल्ड ने कहा कि विराट ने मुझे कहा था कि भारतीय टीम नम्बर एक बनेगी। वह गलत भी नहीं थे। उन्हें मालूम है कि वह कहाँ जा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मैं इस टीम को सबसे फिट टीम के रूप में देखना चाहता हूँ। हम यह जानते हुए महान टीम बनना चाहते हैं कि कहीं भी खेलकर जीत हासिल की जाए।

डोनाल्ड ने 1991 में दक्षिण अफ्रीका के लिए पदार्पण किया। उन्होंने 72 टेस्ट में 330 विकेट और 164 एकदिवसीय मैचों में 272 विकेट हासिल किए और भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी प्रशंसा की।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ने पिछले कुछ सालों में विदेशी जमीन पर जाकर भी टेस्ट मैच जीते हैं। इनमें दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसे देश शामिल हैं। भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए गई है और दो टेस्ट मैचों की समाप्ति पर सीरीज में 1-0 से आगे है।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now