बांग्लादेश दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के जबरदस्त प्रदर्शन से खुश हैं एलिसा हीली, T20 World Cup का जिक्र करते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया

Bangladesh v Australia - Women
Bangladesh v Australia - Women's T20 Series: Game 3

बांग्लादेश में मेजबानों के खिलाफ पहली बार द्विपक्षीय सीरीज खेलने आई ऑस्ट्रेलिया टीम ने दौरे पर जबरदस्त प्रदर्शन किया और दो सीमित ओवरों की दोनों सीरीज में क्लीन स्वीप किया। गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया ने दौरे के आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश को 77 रनों से हराया और T20I सीरीज का 3-0 से समापन किया। इसी साल बांग्लादेश में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है और उसको देखते हुए अपनी टीम को मिले अनुभव और प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा हीली (Alyssa Healy) काफी खुश नजर आईं।

इस दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का प्रदर्शन बहुत ही जबरदस्त रहा। 3 वनडे और इतने ही T20I मैचों में चार बार कंगारू गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 100 का स्कोर भी नहीं हासिल करने दिया। ऑस्ट्रेलिया ने अपने जबरदस्त प्रदर्शन से साफ़ संकेत दे दिए हैं कि वे अपने टी20 वर्ल्ड कप के ख़िताब की रक्षा करने के लिए काफी हद तक तैयार हैं।

ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी एलिसा हीली ने दौरे से मिले अनुभव और फायदों के बारे में बात करते हुए कहा, "टीम में हर कोई कुछ घर ले जा रहा है, जिस पर वे सितंबर में यहां वापस आने पर काम कर सकते हैं, इसलिए यह हमारे लिए बेहद सार्थक है। परिणाम हमारे पक्ष में रहे लेकिन एक बड़ी तस्वीर के नजरिए से, और हम सितंबर, अक्टूबर में क्या बिल्ड कर रहे हैं, मुझे लगता है कि हमें वह सब कुछ मिला जो हम संभवतः इस सीरीज से कर सकते थे।"

इस दौरे के माध्यम से ऑस्ट्रेलिया की टीम में लम्बे समय से चोट के कारण बाहर रहने वालीं तेज गेंदबाज टायला व्लेमिंक और स्पिनर सोफी मॉलीन्यूक्स की भी वापसी हुई। व्लेमिंक अंतिम T20I में प्लेयर ऑफ द मैच रहीं और उन्होंने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े (3/12) दर्ज किये, जबकि सीरीज में 6 विकेट के लिए मॉलीन्यूक्स प्लेयर ऑफ द सीरीज चुनी गईं।

इन दोनों गेंदबाजों के बारे में बात करते हुए, हीली ने कहा, "टाय जैसी किसी का वापस आना स्पष्ट रूप से बहुत अच्छा है, वह वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी गति से अलग तरह से अंतर पैदा करती हैं, और सोफी मॉलीन्यूक्स की निरंतरता शानदार है, इसलिए वे दोनों हमारे पक्ष में वास्तविक गुण हैं।"

Quick Links

App download animated image Get the free App now