एलिसा हीली ने तोड़ा एम एस धोनी का बड़ा रिकॉर्ड

Nitesh
एलिसा हीली
एलिसा हीली

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की स्टार विकेटकीपर एलिसा हीली ने पूर्व भारतीय कप्तान एम एस धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। एलिसा हीली टी20 इंटरनेशनल में अब एम एस धोनी से ज्यादा शिकार करने वाली विकेटकीपर बन गई हैं। एम एस धोनी ने अपने करियर में 98 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 91 शिकार किए थे। वहीं एलिसा हीली के अब 114 मैचों में 92 शिकार हो गए हैं।

एलिसा हीली ने ये कारनामा न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के दौरान किया। उन्होंने एमी सैटरवेट को स्टंप आउट कर एम एस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी की थी और उसके बाद लौरेन डाउन का शिकार कर उन्होंने ये उपलब्धि हासिल की।

एलिसा हीली ने विकेट कीपर के तौर पर अभी तक अपने करियर में 50 स्टंपिंग और 42 कैच पकड़े हैं। वहीं आउटफील्ड में भी उन्होंने 2 कैच पकड़े हैं। वहीं इंग्लैंड की सारा टेलर 74 टी20 अंतर्राष्ट्रीय शिकार के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 में 8 विकेट से हराया

एलिसा हीली ने 2010 में किया था अपना टी20 अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू

एलिसा हीली ने अपना टी20 अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू 2010 में न्यूजीलैंड के खिलाफ होबार्ट में किया था। विकेट कीपिंग के अलावा बैटिंग में भी उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। एलिसा हीली अभी तक 131.67 की शानदार स्ट्राइक रेट से 2 हजार से ज्यादा रन बना चुकी हैं। एलिसी हीली को वेस्टइंडीज में हुए 2018 के वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था। उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 225 रन बनाए थे।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने ब्रिस्बेन के एलन बॉर्डर मैदान में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड की टीम 19.2 ओवर में सिर्फ 128 रन पर ही सिमट गई, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य को 17वें ओवर में ही 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। एलिसा हीली ने इस मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन किया और 17 गेंद पर 33 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

ये भी पढ़ें: 3 बदलाव जो किंग्स इलेवन पंजाब को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले के लिए करने चाहिए

Quick Links

App download animated image Get the free App now