Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया की महिला खिलाड़ी बनी रोहित शर्मा की फैन, कहा उनकी तरह बनना चाहती हूं

रोहित शर्मा ने टेस्ट मैचों में भी अच्छी बल्लेबाजी की है
रोहित शर्मा ने टेस्ट मैचों में भी अच्छी बल्लेबाजी की है
SENIOR ANALYST

ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज महिला खिलाड़ी एलिसा हीली (Alyssa Healy) ने भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की काफी तारीफ की है। एलिसा हीली ने कहा है वो रोहित शर्मा की ही तरह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सफल होना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से रोहित शर्मा तीनों ही फॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं उसी तरह का परफॉर्मेंस वो भी सभी फॉर्मेट में करना चाहती हैं।

रोहित शर्मा की ही तरह एलिसी हीली ने भी अपने पहले चार में से तीन टेस्ट मैचों में मिडिल ऑर्डर में बैटिंग की थी। वहीं ऑस्ट्रेलिया के पिछले टेस्ट मैच में उन्हें बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट किया गया और ओपन करने के लिए कहा गया। एलिसा हीली ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और अपना पहला टेस्ट अर्धशतक जड़ दिया।

रोहित शर्मा ने टेस्ट फॉर्मेट के हिसाब से खुद को काफी बेहतरीन तरीके से एडजस्ट किया - एलिसी हीली

England Women v Australia Women - Kia Women's Test Match
England Women v Australia Women - Kia Women's Test Match

एलिसा हीली ने कहा कि रोहित शर्मा ने जिस तरह से अपने आपको तीनों फॉर्मेट में ढाला है उससे उन्होंने काफी प्रेरणा ली है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा,

जब मैं मॉर्डन टेस्ट मैचों को देखती हूं तो पता चलता है कि ये काफी बदल गया है। मैं मेंस क्रिकेट काफी ज्यादा देखती हूं और रोहित शर्मा को काफी फॉलो करती हूं। वो दुनिया के बेहतरीन लिमिटेड ओवर्स क्रिकेटर्स में से एक हैं लेकिन इसके बावजूद टेस्ट क्रिकेट में एक सफल ओपनर हैं। इसलिए मैं देखती हूं कि रोहित शर्मा ने किस तरह से अपने आपको उस फॉर्मेट के हिसाब से ढाला और क्या मैं भी उसी तरह का परफॉर्मेंस कर सकती हूं।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने जब अपने टेस्ट करियर की शुरूआत की थी तो उस वक्त वो मिडिल ऑर्डर में खेलते थे लेकिन पिछले कुछ टेस्ट मैचों से उन्होंने लगातार ओपनिंग की है और सफल भी रहे हैं।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now