अमेज़न प्राइम वीडियो के हाथ लगी बड़ी डील, ऑस्ट्रेलिया में ICC टूर्नामेंट के अधिकार किये हासिल 

India Australia Cricket
अमेज़न पर देख सकेंगे ऑस्ट्रेलियाई टीम के मैचों का डिजिटल [प्रसारण

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने सोमवार को बड़ा ऐलान करते हुए बताया कि अमेज़न प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) ने ऑस्ट्रेलिया में पुरुष और महिला दोनों के वैश्विक क्रिकेट टूर्नामेंट के प्रसारण के लिए चार साल के मीडिया अधिकार हासिल कर लिए हैं। आईसीसी ने यह फैसला ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप जीत के दो हफ्तों बाद किया है।

आईसीसी ने मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने इसकी घोषणा करते हुए बताया, ‘हम ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी क्रिकेट अधिकारों के लिए अमेज़न प्राइम वीडियो के साथ नई चार साल की साझेदारी में प्रवेश करने को लेकर बहुत उत्साहित हैं। कुछ समय पहले खत्म हुए वर्ल्ड कप ने दुनिया भर और खासकर ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी आयोजनों के प्रति फैंस ने काफी रुची और जुनून दिखाया है। ऑस्ट्रेलिया में फैंस ने अपनी पुरुष और महिला क्रिकेट टीमों की हालिया सफलता का आनंद लिया है। हम ऑस्ट्रेलिया में अधिक फैंस को विश्वस्तरीय क्रिकेट का एक अलग कवरेज प्रदान करने के लिए प्राइम वीडियो ऑस्ट्रेलिया के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं।’

अमेज़न प्राइम वीडियो को मीडिया अधिकार मिलने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के लोगों को दुनिया भर में कहीं पर भी होने वाले आईसीसी टूर्नामेंट का मजा मिलेगा। इसमें पुरुष और महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी, अंडर-19 वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल शामिल है। इस साझेदारी की शुरुआत जनवरी 2024 में होगी। सबसे पहले अमेज़न पर दक्षिण अफ्रीका में होने वाला अंडर-19 पुरुष वर्ल्ड कप दिखाया जाएगा।

मीडिया अधिकार मिलने के बाद प्राइम वीडियो ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के हेड हुशीदर खरास ने कहा, ‘हमने दर्शकों के लिए नई फिल्में, लाइव स्पोर्ट्स और उनके पसंदीदा टीवी शो खोजने के लिए एक नया मंच दिया है। हम अपने ग्राहकों को हमेशा अधिका मूल्य प्रदान करने के तरीकों की तलाश में रहते हैं और लाइव स्पोर्ट्स लगातार उनके सबसे बड़े अनुरोधों में से एक रहा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar