अंबाती रायडू ने टी20 वर्ल्ड कप टीम से हार्दिक पांड्या समेत इन खिलाड़ियों को किया बाहर, ये रही पूरी टीम

India v Afghanistan - ICC Men
India v Afghanistan - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

Ambati Rayudu T20 World Cup Team : अंबाती रायडू ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का चयन किया है। उन्होंने अपनी इस टीम में हार्दिक पांड्या को शामिल नहीं किया है। इसके अलावा उनकी टीम में संजू सैमसन और केएल राहुल का भी नाम नहीं है। इसकी बजाय रायडू ने रियान पराग और शिवम दुबे का चयन किया है। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने आईपीएल 2024 में अभी तक काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

अंबाती रायडू ने अपनी इस टीम में रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल का चयन ओपनर के तौर पर किया है। वहीं विराट कोहली को तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए चुना है। चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को उन्होंने सेलेक्ट किया है। वहीं रियान पराग का चयन भी किया है। रिंकू सिंह को भी अंबाती रायडू ने अपनी टीम में सेलेक्ट किया है। चौंकाने वाली बात ये है कि रायडू ने अपनी इस टीम में दिनेश कार्तिक को एकमात्र विकेटकीपर के तौर पर सेलेक्ट किया है। उन्होंने संजू सैमसन, ऋषभ पंत और केएल राहुल जैसे विकेटकीपर्स को नहीं सेलेक्ट किया है।

रायडू ने स्पिनर के तौर पर रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को सेलेक्ट किया है। चहल और जडेजा का प्रदर्शन आईपीएल 2024 में अच्छा रहा है। वहीं तेज गेंदबाज के तौर पर अंबाती रायडू ने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह को चुना है। बैकअप तेज गेंदबाज के तौर पर रायडू ने मयंक यादव को सेलेक्ट किया है, जो आईपीएल 2024 में सबसे तेज गेंद डालने वाले गेंदबाज हैं। शुभमन गिल को भी अंबाती रायडू ने अपनी टीम में सेलेक्ट नहीं किया है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए अंबाती रायडू की भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रियान पराग, रिंकू सिंह, दिनेश कार्तिक, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और मयंक यादव।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम को लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं। किसका सेलेक्शन होगा और किसका नहीं होगा, इसको लेकर हर रोज नई-नई खबर आ रही है। आईपीएल 2024 के अब तक के परफॉर्मेंस के आधार पर स्थिति काफी हद तक साफ हो गई है। कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनकी टीम में जगह पक्की है। वहीं कुछ प्लेयर्स को लेकर संशय की स्थिति बरकरार है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now