RCB इसी वजह से अभी तक एक भी IPL ट्रॉफी नहीं जीत पाई है...अंबाती रायडू ने टीम के अंदर बड़ी कमी का किया खुलासा

आरसीबी की हार को लेकर आई प्रतिक्रिया (Photo Credit - BCCI)
आरसीबी की हार को लेकर आई प्रतिक्रिया (Photo Credit - BCCI)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम (RCB) को लेकर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पूर्व खिलाड़ी अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने आरसीबी टीम के अंदर बड़ी कमी बताई है और कहा है कि इसी वजह से वो आज तक एक भी टाइटल नहीं जीत पाए हैं। रायडू के मुताबिक आरसीबी की गेंदबाजी हमेशा से ही काफी कमजोर रही है और दबाव के समय उनका कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलकर मैच नहीं जिता पाता है।

दरअसल आईपीएल 2024 में आरसीबी को एक और मैच में हार का सामना करना पड़ा है। आरसीबी के होम ग्राउंड यानि चिन्नास्वामी में खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने आसानी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 28 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 181 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जवाब में आरसीबी 19.4 ओवर में 153 रन बनाकर सिमट गई। मयंक यादव ने एक बार फिर जबरदस्त गेंदबाजी की और 3 विकेट चटकाए। उन्हें लगातार दूसरा प्लेयर ऑफ द मैच मिला।

टीम के बड़े खिलाड़ी जरुरत के समय परफॉर्म नहीं करते हैं - अंबाती रायडू

मैच के बाद बातचीत के दौरान अंबाती रायडू ने आरसीबी की गेंदबाजी पर सवाल उठाए। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा,

मेरा हमेशा से ये मानना रहा है कि आरसीबी की गेंदबाजी हमेशा से ही ज्यादा रन देती आई है और बल्लेबाज भी उतना बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। जब टीम दबाव में होती है तो उनका कोई भी बड़े नाम वाला बल्लेबाज अच्छी पारी नहीं खेल पाता है। ऐसी टीमें कभी नहीं जीतती हैं। यही वजह है कि आरसीबी ने अभी तक इतने सालों के दौरान आईपीएल का एक भी टाइटल नहीं जीता है।

आपको बता दें कि इस बार भी कई सारे दिग्गजों ने आरसीबी की गेंदबाजी पर सवाल उठाए हैं। उनका मानना है कि टीम की गेंदबाजी में ज्यादा दमखम नहीं है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता