इंग्लैंड को 1-0 से विजेता बताने पर अमित मिश्रा ने बार्मी-आर्मी को दिया करारा जवाब

बार्मी-आर्मी को अमित मिश्रा ने बेहतरीन जवाब दिया
बार्मी-आर्मी को अमित मिश्रा ने बेहतरीन जवाब दिया

भारत के दिग्गज स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सपोर्ट्स क्लब बार्मी-आर्मी के ऊपर निशाना साधा है। बार्मी-आर्मी ने एजबेस्टन टेस्ट मैच में भारतीय टीम को मिली हार के बाद इंग्लैंड को 1-0 से सीरीज का विजेता बताया। इस पर अमित मिश्रा ने उन्हें करारा जवाब दिया और कहा कि इंग्लैंड की हमेशा से इतिहास के साथ छेड़छाड़ करने की आदत रही है।

इंग्लैंड ने एजबेस्टन में खेले गए पांचवें टेस्ट मैच में भारत को 7 विकेटों से बुरी तरह हरा दिया। भारतीय टीम ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 378 रनों का टार्गेट रखा जिसे उन्होंने सिर्फ 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। जो रूट 142 और जॉनी बेयरेस्टो 114 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों खिलाड़ियों ने जबरदस्त साझेदारी करके इंग्लैंड को जीत दिला दी। इसके साथ ही भारत का सीरीज जीतने का सपना भी टूट गया और उन्हें 2-2 के ड्रॉ के साथ संतोष करना पड़ा।

अमित मिश्रा ने बार्मी-आर्मी को दिया शानदार जवाब

इस सीरीज के पहले 4 मैच पिछले साल ही हो चुके थे और कोरोना वायरस की वजह से पांचवां मैच नहीं हो पाया था। वहीं अब जब ये मुकाबला हुआ तो इंग्लैंड ने जीत हासिल की और बार्मी-आर्मी ने उन्हें 1-0 से सीरीज का विजेता बताया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,

इंग्लैंड के इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज।

अमित मिश्रा इस ट्वीट से खुश नजर नहीं आए और उन्होंने बार्मी-आर्मी को करारा जवाब दिया। उन्होंने इंग्लैंड पर इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप लगाया। अमित मिश्रा ने कहा,

ब्रिटिश की आदत रही है कि वो अपने फायदे के लिए इतिहास से छेड़छाड़ करते हैं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने 3 विकेट तो जल्दी-जल्दी चटका दिए थे लेकिन उसके बाद एक भी विकेट नहीं निकाल पाए। रूट और बेयरेस्टो की जोड़ी ने भारत को बिल्कुल भी मौका नहीं दिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता