Create
Notifications

एंड्रू साइमंड्स की याद में रखा जाएगा स्टेडियम का नाम

साइमंड्स की एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी
साइमंड्स की एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी
reaction-emoji
निरंजन

दिवंगत ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रू साइमंड्स (Andrew Symonds) के नाम पर उनके गृहनगर में एक स्टेडियम होगा। टाउन्सविले सिटी काउंसिल ने उनकी याद में द रिवरवे स्टेडियम का नाम बदलकर दो बार के विश्व चैंपियन के नाम पर निर्णय लिया। हाल ही में इस खिलाड़ी का सड़क दुर्घटना में निधन हो गया था।

साल 1998 में ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी ने टीम के लिए तीनों प्रारूप में क्रिकेट खेला था। हालांकि टेस्ट और टी20 में उनको ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला था लेकिन एकदिवसीय क्रिकेट में उन्होंने काफी खेला। टेस्ट क्रिकेट में साइमंड्स ने 26 मैच खेले थे। वहीँ वनडे में 198 और टी20 में 14 मुकाबले खेले थे। वह धाकड़ बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी और फील्डिंग में भी तगड़े थे।

टाउन्सविले के काउंसलर ने कहा कि उन्होंने (साइमंड्स) यहां जूनियर्स और स्थानीय क्रिकेट परिदृश्य के साथ जो काम किया वह तुलना से परे था और उन्होंने इसे चुपचाप किया। जिस तरह की व्यवस्थाएं प्रदान की गई, वह उससे विचलित नहीं थे।

खबरों के अनुसार पिछले महीने एक बैठक में टाउन्सविले सिटी काउंसिल ने क्वींसलैंड के क्रिकेटर की याद में रिवरवे स्टेडियम का नाम बदलने पर विचार करने का फैसला किया। नगर परिषद का यह कार्य उनके इस बेहतरीन क्रिकेटर की यादों को जिन्दा रखने के लिए एक शानदार प्रयास कहा जा सकता है। इस स्टेडियम में छोटी टीमों के दो अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं।

यह भी कहा गया है कि इस माह जिम्बाब्वे और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का एकदिवसीय मैच यहाँ खेला जाएगा। साइमंड्स को ट्रिब्यूट देने के लिए सिटी काउंसिल की तरफ से छोटा सा प्रयास है जिससे साइमंड्स के फैन्स को भी ख़ुशी मिलेगी।

गौरतलब है कि साइमंड्स बैटिंग में अपने ताकतवर शॉट के लिए जाने जाते थे। इसके अलावा वह ऑफ़ स्पिन और मीडियम पेस गेंदबाजी करते थे।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...