Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

टी20 में एक ही मैच में शतक लगाने और हैट्रिक लेने वाले सिर्फ दूसरे खिलाड़ी बने आंद्रे रसेल

FEATURED WRITER
60   //    11 Aug 2018, 17:01 IST

वेस्टइंडीज़ के दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने कैरेबियन प्रीमियर लीग 2018 के तीसरे मैच में जमैका तलावास की तरफ से खेलते हुए ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के खिलाफ एक ही मैच में शतक लगाने और हैट्रिक लेने का बेहद अनोखा रिकॉर्ड बनाया। आंद्रे रसेल टी20 में एक ही मैच में शतक लगाने और हैट्रिक लेने वाले सिर्फ दूसरे खिलाड़ी हैं। उनके अलावा जुलाई 2018 में केंट के जो डेनली ने इंग्लैंड में खेले जा रहे टी20 ब्लास्ट में सरे के खिलाफ यह अनोखा रिकॉर्ड पहली बार बनाया था।

आंद्रे रसेल ने अपनी टीम जमैका तलावास को लगभग हारे हुए मैच में एक बेहतरीन जीत दिलाई। ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की पारी के आखिरी ओवर में रसेल ने ब्रेंडन मैकलम, डैरेन ब्रावो और दिनेश रामदीन को लगातार तीन गेंदों में आउट कर टी20 में अपनी दूसरी हैट्रिक पूरी की। इससे पहले उन्होंने 2013 में वेस्टइंडीज ए की तरफ से खेलते हुए भारत ए के खिलाफ लगातार चार गेंदों में चार विकेट लिए थे। रसेल ने उस मैच में केदार जाधव, युवराज सिंह, नमन ओझा और युसूफ पठान को लगातार गेंदों पर आउट किया था।

ट्रिनबागो नाइटराइडर्स  ने 223/6 का विशाल कर बनाया और जवाब में जब जमैका तलावास का स्कोर सातवें ओवर में 41/5 था, वहां से आंद्रे रसेल ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए न सिर्फ 40 गेंदों में अपना शतक बनाया, बल्कि टीम को तीन गेंद शेष रहते जीत भी दिला दी। रसेल ने 0 पर मिले जीवनदान का भरपूर फायदा उठाया और 49 गेंदों में 6 चौकों और 13 छक्कों की मदद से 121 रन बनाये।

आंद्रे रसेल से पहले एक ही मैच में शतक और हैट्रिक का रिकॉर्ड बनाने वाले जो डेनली ने केंट की तरफ से सरे के खिलाफ पहले सलामी बल्लेबाज के तौर पर 81 गेंदों में 102 रनों की पारी खेली और उसके बाद सरे की पारी के 13वें ओवर में रिकी क्लार्क, जेमी स्मिथ और मैथ्यू पिलांस को आउट कर हैट्रिक ली थी। केंट (173/6) ने सरे (167) को उस रोमांचक मैच में 6  रनों से हराया था।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...