न्यूजीलैंड के खिलाफ एक रन से करीबी मुकाबला गंवाने के बाद आयरलैंड के कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

न्यूजीलैंड के खिलाफ आयरलैंड को मिली दिल तोड़ने वाली हार
न्यूजीलैंड के खिलाफ आयरलैंड को मिली दिल तोड़ने वाली हार

बीती रात आयरलैंड और न्यूजीलैंड के बीच एक जबरदस्त वनडे मुकाबला देखने को मिला। 361 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम जीत के एकदम करीब पहुंच गई थी, लेकिन उन्हें एक रन से हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज में यह दूसरा मौका था जब आयरलैंड की टीम ने लगभग जीता हुआ मैच गंवा दिया। आयरलैंड के कप्तान एंड्रू बैलबर्नी (Andrew Balbirnie) ने इस हार पर निराशा जाहिर करते हुए कहा,

यह एक अद्भुत मैच था और मुझे लगता है कि हमने काफी अच्छा काम किया। हारे हुए मैचों को स्वीकार कर पाना काफी कठिन चीज है। यह आयरलैंड की जर्सी में लगे दो सबसे बेहतरीन शतकों में से एक हैं और उन्होंने हमें अच्छी पोजीशन में पहुंचाया। टेक्टर को अपने एफर्ट के लिए गर्व महसूस करना चाहिए क्योंकि उन्होंने एक हफ्ते में ही दो शतक लगाए हैं। हम ऐसे मैचों को लगातार अंतराल पर खेलना चाहते हैं। यह शर्मनाक है कि अब इस साल के लिए हमारे पास कोई वनडे मैच नहीं बचा है, लेकिन हम कुछ टी-20 मुकाबले खेलने हैं।

एक रन से हार गई आयरलैंड

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने मार्टिन गप्टिल (115) और हेनरी निकोल्स (79) के दम पर 360 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। ग्लेन फिलिप्स ने भी 47 रनों का अहम योगदान दिया था। 361 रनों का लक्ष्य आयरलैंड के लिए काफी बड़ा नजर आ रहा था, लेकिन उन्होंने इसका जबरदस्त पलटवार किया था। सात रन के स्कोर पर ही पहला विकेट गंवाने के बाद पॉल स्टर्लिंग ने हैरी टेक्टर के साथ मिलकर आयरलैंड के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

स्टर्लिंग 103 गेंदों में 120 रन बनाने के बाद आउट हुए। वहीँ टेक्टर ने 106 गेंदों में 108 रनों की पारी खेली और उनके आउट होने के बाद ही कीवी टीम को वापसी का मौका मिला था। अंतिम ओवरों में आयरलैंड को अनुभव की कमी के कारण हार झेलनी पड़ी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now