Create
Notifications

एंड्रयू मैकडोनल्ड बने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के नए हेड कोच

Australia T20 Cricket Team Training Session
Australia T20 Cricket Team Training Session
reaction-emoji
सावन गुप्ता
visit

जस्टिन लैंगर के स्थान पर एंड्रयू मैकडोनल्ड (Andrew McDonald) को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) का नया हेड कोच नियुक्त किया गया है। इससे पहले एंड्रयू मैकडोनल्ड टीम के अंतरिम मुख्य कोच के रूप में कायम थे। उनके नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। टीम ने टेस्ट और टी20 सीरीज अपने नाम की थी, तो एकदिवसीय सीरीज में तीन में से एक मुकाबला जीता। शायद यही वजह है कि उन्हें अब टीम का फुल टाइम कोच नियुक्त कर दिया गया है। उनका कॉन्ट्रैक्ट चार सालों का होगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान जारी कर एंड्रयू मैकडोनल्ड के नियुक्ति का ऐलान किया। बोर्ड के बॉस निक हॉकले ने अपने बयान में कहा,

हमने इस रोल के लिए कई सारे कैंडिटेड का इंटरव्यू लिया था। ये रोल ऑस्ट्रेलिया स्पोर्ट्स के सबसे अहम रोल में से एक है। एंड्रयू ने दिखाया कि वो एक बेहतरीन हेड कोच हैं और उनके विजन काफी प्रभावशाली हैं। इसीलिए हमने उनको कोच बनाने का फैसला किया।
Andrew McDonald has been appointed as Head Coach of the Australian Men's Cricket Team on a four-year contract! Congratulations, Ronnie ✍️ https://t.co/i5dlCNL5YI

एंड्रयू मैकडोनल्ड ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के साथ लंबे समय से बने हुए हैं

आपको बता दें कि एंड्रयू मैकडोनल्ड टीम के साथ कई सालों से जुड़े हुए हैं और एक सहायक कोच के रूप में टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आये हैं। इसके अलावा जस्टिन लैंगर जब ब्रेक पर होते थे तब भी एंड्रयू मैकडोनल्ड इस पदभार को संभालते हुए नजर आते थे।

एंड्रयू मैकडोनल्ड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए साल 2009 में डेब्यू किया था और केवल 4 टेस्ट मैच ही अपने करियर में खेल पाए थे। हालांकि एक कोच के तौर पर उन्होंने काफी प्रभावित किया है। इससे पहले जस्टिन लैंगर ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच थे लेकिन उन्हें विवादित तरीके से अपने पद से हटना पड़ा था। लैंगर के इस्तीफे के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट की काफी आलोचना भी हुई थी। पैट कमिंस पर भी निशाना साधा गया था।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now