पैट कमिंस की कप्तानी से प्रभावित हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच, मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के बाद दिया ये बड़ा बयान

Australia Pakistan Cricket
पैट कमिंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के हेड कोच एंड्रयु मैकडोनाल्ड ने टीम के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) की काफी तारीफ की है। पैट कमिंस ने जिस तरह से साल 2023 में जबरदस्त कप्तानी की, उससे मैकडोनाल्ड काफी ज्यादा प्रभावित हैं। उन्होंने उम्मीद जताई है कि आने वाले साल में भी पैट कमिंस कप्तान के तौर पर और बेहतर होते जाएंगे।

पैट कमिंस के लिए कप्तान के तौर पर 2023 का साल काफी अच्छा रहा। उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जिताया। इसके अलावा उनकी ही कप्तानी में कंगारू टीम ने 2023 का वर्ल्ड कप भी अपने नाम किया। एशेज सीरीज में भी टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा था। अब पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी ऑस्ट्रेलिया ने जीत ली है।

पैट कमिंस ने लगातार बेहतर प्रदर्शन किया है - एंड्रयु मैकडोनाल्ड

फॉक्स स्पोर्ट्स के मुताबिक पत्रकारों से बातचीत के दौरान एंड्रयु मैकडोनाल्ड ने पैट कमिंस को लेकर कहा,

जब भी कोई कप्तानी की शुरूआत करता है तो फिर वो उस वक्त बेस्ट नहीं रहता है। वो धीरे-धीरे सीखता है और उस एक्सपीरियंस के साथ बेहतर होता जाता है। हालांकि एक खिलाड़ी के तौर पर पैट कमिंस का प्रदर्शन लगातार अच्छा रहा है। कमिंस के पास लगातार खेलने का मौका था और पिछले दो सालों के दौरान उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। एक लीडर के तौर पर वो अब काफी मैच्योर हो गए हैं और आगे वो और बेहतर होते रहेंगे।

आपको बता दें कि मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 79 रनों से हरा दिया। चौथे दिन 317 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की दूसरी पारी 237 पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में सभी विकेट खोकर 262 का स्कोर बनाया और पहली पारी के 54 रनों की बढ़त के आधार पर 300 से ज्यादा का लक्ष्य रखा था लेकिन पाकिस्तानी टीम इस टार्गेट को हासिल नहीं कर पाई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता