पहला दो मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया कैंप में क्या बातचीत हुई थी...कोच ने किया बड़ा खुलासा

ऑस्ट्रेलियाई टीम को लेकर बड़ा बयान आया सामने
ऑस्ट्रेलियाई टीम को लेकर बड़ा बयान आया सामने

ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) में टीम को मिली जीत को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया कि जब कंगारू टीम को पहले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था, तब कैंप में क्या बातचीत हुई थी और किस तरह से टीम ने उसके बाद वापसी की और चैंपियन बने।

दरअसल वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही थी। उन्हें अपने पहले दोनों ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया की टीम सबसे पहले भारत और उसके बाद साउथ अफ्रीका से हार गई थी लेकिन इसके बाद टीम ने लगातार मैच जीतते हुए वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया।

हम अपने प्लान पर कायम रहे - एंड्रयू मैकडोनाल्ड

SEN Whately से बातचीत के दौरान एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने बताया कि जब कंगारू टीम पहले दो मैच हार गई थी तो उसके बाद क्या बातचीत कैंप में हुई थी। उन्होंने कहा,

मैच के बाद सभी खिलाड़ी इकट्ठा हुए। हमने फैसला किया कि हम सही दिशा में आगे जा रहे हैं और इस पर ही कायम रहने की जरूरत है। जो हमें अचीव करना है वो मिलकर रहेगा, भले ही पहले दो मैचों में रिजल्ट हमारे हिसाब से नहीं गया। इससे पहले भी हमारे साथ ऐसी चीजें हुई थीं। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हम 0-2 से पीछे चल रहे थे और उसके बाद वापसी की थी। लोगों को लग रहा था कि हमारे लिए वर्ल्ड कप खत्म हो गया है लेकिन श्रीलंका के खिलाफ पैट कमिंस ने जिस बहादुरी से गेंदबाजी की थी, वो काबिलेतारीफ था। हम इसके बाद वापसी करने में कामयाब रहे।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने अहमदाबाद में भारत को 6 विकेट से हराया और छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बने। भारत ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 240 का मामूली स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में 4 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता