Create

एंड्रू स्ट्रॉस ने केविन पीटरसन के साथ मतभेदों पर किया बड़ा खुलासा

England v West Indies: Day 1 - Third Test #RaiseTheBat Series
England v West Indies: Day 1 - Third Test #RaiseTheBat Series

इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान एंड्रू स्ट्रॉस ने लम्बे समय बाद उनके और केविन पीटरसन के साथ मतभेदों के बारे में बात करते हुए इस बात को स्वीकारा कि वह स्टार बल्लेबाज केविन पीटरसन के साथ चीजों को अलग ढंग से कर सकते थे लेकिन वह अपने हिस्से के दोष से कभी छुटकारा नहीं पाएंगे। दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन का करियर अचानक से 2014 में कुछ मामलों की वजह से खत्म हो गया था। इस बात से सभी परिचित हैं कि इंग्लैंड के इन दो दिग्गज खिलाड़ियों के बीच करियर के अंतिम समय में सब कुछ ठीक नहीं था और इनके बीच आपसी विवाद देखने को मिला था।

हालांकि स्ट्रॉस का मानना है कि इन दोनों के बीच हमेशा से ही चीजें बुरी नहीं रही हैं और दोनों का करियर के काफी समय तक एक-दूसरे के साथ काम करते हुए काफी आनंद प्राप्त किया।

स्ट्रॉस ने 'हेडस्ट्रॉन्ग' पॉडकास्ट पर कहा कि अपने आप से सवाल पूछना हमेशा सही होता है, क्या हम इसे अलग तरीके से मैनेज कर सकते थे? मुझे निश्चित रूप से लगता है कि मैं कुछ चीजें अलग तरीके से कर सकता था। मैं निश्चित रूप से केपी को वहां होने वाली हर चीज में उनके हिस्से के दोष से मुक्त नहीं करूंगा। जब मैं इसे पीछे मुड़कर देखता हूं तो केपी के साथ क्रिकेट खेलना वास्तव में एक ख़ुशी का दौर था।

केविन पीटरसन को इंग्लैंड के सफलतम बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन का करियर भले ही समय से पहले समाप्त हो गया हो लेकिन ये मानने से कोई भी इंकार नहीं कर सकता कि यह बल्लेबाज अपने सबसे का बेहतरीन खिलाड़ी थे। पीटरसन तेज गेंदबाजी के साथ-साथ स्पिन को भी बहुत जबरदस्त तरीके से खेलते थे और एक समय वो दुनिया भर के गेंदबाजों में खौफ का कारण बने हुए थे।

South Africa v England - 2nd Test: Day 1
South Africa v England - 2nd Test: Day 1

पीटरसन ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 104 टेस्ट में 47.28 की औसत से 8181 रन बनाये हैं। वहीं वनडे में 136 मैचों में 40 से भी ज्यादा की औसत से इनके नाम 4440 रन दर्ज हैं। इसके अलावा इन्होंने इंग्लैंड के लिए 37 टी20 में 1176 रन बनाये हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment