Create

IPL में मुझे ज्यादा पैसे मिले थे, इसलिए माइकल क्लार्क को मुझसे जलन होने लगी थी, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का खुलासा

Nitesh
Twenty20 International - Australia v New Zealand
Twenty20 International - Australia v New Zealand

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) ने माइकल क्लार्क (Michael Clarke) के साथ रिश्तों में खटास को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि किस तरह आईपीएल (IPL) में मिलने वाले पैसों की वजह से दोनों ही प्लेयर्स के रिश्तों में दरार आ गई।

एंड्रयू साइमंड्स और माइकल क्लार्क ने एकसाथ काफी क्रिकेट खेला है। दोनों ही एक दूसरे के साथ काफी अच्छा बॉन्ड शेयर करते थे। हालांकि साइमंड्स के करियर के आखिरी दिनों में क्लार्क के साथ उनके रिश्ते खराब हो गए थे। साइमंड्स के मुताबिक उन्हें आईपीएल में खेलने के लिए काफी ज्यादा रकम मिली थी और इसी वजह से माइकल क्लार्क को उनसे जलन थी।

साइमंड्स आईपीएल 2008 के ऑक्शन में दूसरे सबसे महंगे बिकने वाले प्लेयर थे। डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद ने उनके लिए काफी भारी-भरकम बोली लगाई थी। साइमंड्स का मानना है कि क्लार्क को इसी वजह से उनसे जलन हो गई थी।

माइकल क्लार्क को मुझसे जलन होने लगी थी - एंड्रयू साइमंड्स

फॉक्स स्पोर्ट्स के मुताबिक एंड्रयू साइमंड्स ने ब्रेट ली से बातचीत के दौरान कहा "जब माइकल क्लार्क टीम में आए तो हम काफी करीब आ गए। मैं उनके साथ काफी बल्लेबाजी किया करता था और उनकी काफी देखभाल भी की और हमारा काफी अच्छा बॉन्ड बन गया था। जब आईपीएल की शुरूआत हुई तो मुझे उसमें खेलने के लिए काफी ज्यादा पैसे मिले। इसी वजह से थोड़ी जलन की भावना उनके अंदर आ गई और यहीं से रिश्तों में दरार पड़ गई। पैसा अच्छी चीज है लेकिन इससे नुकसान भी हो सकता है। मेरे हिसाब से पैसों की वजह से ही हमारे रिश्तों में खटास आ गई। अब मेरे साथ उनकी दोस्ती नहीं है और मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है।"

आपको बता दें कि माइकल क्लार्क ने साइमडंस के लिए काफी तीखी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने 2015 की अपनी एशेज डायरी में लिखा था कि साइमंड्स ने टीवी पर जाकर उनकी लीडरशिप की आलोचना की थी। उन्हें कोई हक नहीं बनता है कि वो किसी की कप्तानी पर सवाल उठाएं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment