Create

ऑस्‍ट्रेलिया और जिंबाब्‍वे के बीच पहले वनडे के दौरान दिवंगत एंड्रयू साइमंड्स को श्रद्धांजलि देगा परिवार

पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स की 14 मई को कार दुर्घटना में मौत हो गई थी
पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स की 14 मई को कार दुर्घटना में मौत हो गई थी
Vivek Goel

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) और जिंबाब्‍वे (Zimbabwe Cricket team) के बीच रविवार को क्‍वींसलैंड के नैशविले में पहले वनडे के दौरान दिवंगत ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) को उनके परिवार के सदस्‍य श्रद्धांजलि देंगे।

पूर्व ऑलराउंडर की 14 मई को कार दुर्घटना में मौत हो गई थी। साइमंड्स अपने पीछे पत्‍नी और दो बच्‍चों को छोड़ गए हैं। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक पहले वनडे में पारी के ब्रेक के दौरान साइमंड्स के बच्‍चे बिली और क्‍लोए अपने पिता का बैगी ग्रीन क्रिकेट बैट और अकुबरा टोपी लाकर रखेंगे।

रिपोर्ट में कहा गया, 'साइमंड्स के डॉग्‍स बज और वुडी ऑलराउंडर के दो बच्‍चे बिली और क्‍लोए के साथ आएंगे। वह पारी के ब्रेक के दौरान उनकी बैगी ग्रीन कैप, क्रिकेट बैट और अकुबरा टोपी को लाकर रखेंगे। फिर पूरा ध्‍यान ग्रांडस्‍टैंड की तरफ जाएगा, जो जल्‍द ही उनके लोकप्रिय पिता के नाम पर होगा।'

एंड्रयू साइमंड्स ने 26 टेस्‍ट और 198 वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया का प्रतिनिधित्‍व किया और फिर वो राष्‍ट्रीय टीम की योजनाओं से बाहर हुए। वो 2000 के शुरूआती समय में ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख खिलाड़‍ियों में शामिल थे। साइमंड्स मिडिल ऑर्डर में टीम को मजबूती प्रदान करते थे और गेंदबाजी से पार्टनरशिप तोड़ने के लिए भी जाने जाते थे।

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम इस समय जिंबाब्‍वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज की तैयारी में जुटी हुई है। तैयारियों के बीच में हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्‍ड ने पहले वनडे से पूर्व एंड्रयू साइमंड्स को श्रद्धांजलि दी है।

मैकडोनाल्‍ड ने कहा कि स्‍थानीय फैंस के लिए साइमंड्स को श्रद्धांजलि देने का शानदार मौका है। उन्‍होंने कहा, 'साइमंड्स काफी प्रतिभाशाली, नैसर्गिक क्रिकेटर और शानदार टीम साथी थे। उन्‍हें अपने देश और साथियों के लिए खेलना पसंद था। उन्‍होंने विशेषकर क्‍वींसलैंड और फिर ऑस्‍ट्रेलिया व दुनिया में अपने खेल का प्रभाव छोड़ा। उनका असामयिक जाना दुखद है, लेकिन हमारे और स्‍थानीय फैंस के लिए शानदार मौका है कि दिग्‍गज क्रिकेटर को टाउंसविले में श्रद्धांजलि दें।'

आरोन फिंच ने रेगिस चकाब्‍वा के नेतृत्‍व वाली जिंबाब्‍वे के खिलाफ पहले वनडे के लिए ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग 11 की घोषणा कर दी है। मिचेल स्‍टार्क 13 महीने के बाद वापसी कर रहे हैं जबकि चोटिल तिकड़ी मिचेल मार्श, मार्कस स्‍टोइनिस और स्‍टीव स्मिथ भी वनडे टीम में वापसी कर रहे हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...