Create
Notifications

टी20 वर्ल्ड कप के लिए एंड्रयू साइमंड्स को मिलने वाली थी ऑस्ट्रेलिया टीम में बड़ी जिम्मेदारी

एंड्रयू साइमंड्स ऑस्ट्रेलिया के नेट सेशन के दौरान
एंड्रयू साइमंड्स ऑस्ट्रेलिया के नेट सेशन के दौरान
Nitesh
visit

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) ने एक अहम खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 world cup) के लिए उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम का मेंटर बनने का ऑफर आया था लेकिन कोविड-19 और उसकी वजह से लगे पाबंदियों की वजह से वो इस ऑफर को स्वीकार नहीं कर पाए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछले कुछ सालों से अपने लीजेंड्स को टीम के साथ जोड़ रही है ताकि उनके एक्सपीरियंस का फायदा उठाया जा सके। 2019 के वनडे वर्ल्ड कप से पहले रिकी पोंटिंग टीम के साथ जुड़े थे। वहीं पूर्व कप्तान स्टीव वॉ 2019 के एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड टूर पर सपोर्ट स्टाफ के साथ गए थे।

जस्टिन लैंगर ने दिया था मेंटर बनने का ऑफर - साइमंड्स

साइमंड्स ने बताया कि मेंटर बनने का ऑफर उन्हें कंगारू टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने दिया था। फॉक्स स्पोर्ट्स से बातचीत में उन्होंने ये खुलासा किया।

साइमंड्स ने कहा "जस्टिन लैंगर ने मुझसे कॉन्टैक्ट किया था क्योंकि रिकी पोंटिंग, माइकल हसी और स्टीव वॉ एशेज में जा चुके थे। वो उस तरह के प्लेयर को मेंटर बनाना चाहते थे जिसने कई तरह की क्रिकेट खेली हो और उसमें काफी सफलता भी हासिल की हो। इसके अलावा वो एक नया चेहरा भी चाहते थे।"

साइमंड्स ने आगे बताया "मैं इसके लिए काफी उत्साहित था और खुद को सम्मानित महसूस कर रहा था। मैंने यही कहा कि मैं विश्वास ही नहीं कर पा रहा हूं कि मुझे ये रोल दिया गया है। मुझे वास्तव में इसकी उम्मीद नहीं थी।"

एंड्रयू साइमंड्स की अगर बात करें तो वो अपने जमाने के जबरदस्त प्लेयर थे। साइमंड्स अपनी धुआंधार पारियों के लिए जाने जाते थे। आईपीएल में भी उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके काफी रन बनाए थे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की अगर बात करें तो वर्ल्ड कप में आने से पहले टी20 में उनका परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा था। उन्हें कई सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था।


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now