न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में आखिरी ओवर में 1 विकेट से मिली हार को लेकर आयरलैंड के कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

England v Ireland - Royal London ODI
England v Ireland - Royal London ODI

बीती रात आयरलैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में कमाल का प्रदर्शन किया। आयरलैंड ने मैच पर लगभग अपनी पकड़ बना ही ली थी, लेकिन अंतिम 10 ओवरों में मैच उनके हाथ से निकल गया। आयरलैंड के लिए यह हार काफी निराशाजनक रही क्योंकि उन्होंने कीवी टीम को पूरी तरह से दबाव में डाल दिया था। इस हार से आयरलैंड के कप्तान एंड्रू बैलबर्नी (Andy Balbirnie) काफी ज्यादा निराश हैं। उन्होंने मैच समाप्त होने के बाद कहा,

फिलहाल ड्रेसिंग रूम का माहौल काफी निराशाजनक है। हमने अधिकतर समय सारी चीजें सही की थीं, लेकिन अंतिम 10 ओवरों में माइकल ने शानदार बल्लेबाजी की। आज का मैच जिस तरह से समाप्त हुआ वह शर्मनाक है क्योंकि हमने 90 प्रतिशत शानदार क्रिकेट खेला था। हमने काफी शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन 1-0 से पिछड़ना हमारे लिए कष्टदायी है।

बेहतर पकड़ बनाने के बावजूद हारा आयरलैंड

आयरलैंड ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए शानदार बल्लेबाजी की थी और 300 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। एंडी मैकब्रायन ने 39 तो वहीं हैरी टेक्टर ने 113 रनों की शानदार पारी खेली। टेक्टर के लिए यह पहला वनडे शतक था। कर्टिस कैंफर ने भी 43 रनों का अहम योगदान दिया था। न्यूजीलैंड की ओर से तीन गेंदबाजों ने दो-दो विकेट हासिल किए थे।

स्कोर का पीछा करते हुए कीवी टीम को भी शुरुआती झटके लगे थे, लेकिन मार्टिन गप्टिल ने 51 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम की वापसी कराई थी। बीच में फिर से कीवी टीम ने लगातार विकेट गंवाए और 217 के स्कोर पर आठ विकेट गंवाकर संघर्ष कर रहे थे। हालांकि, माइकल ब्रेसवेल ने एक छोर संभाले रखा था। ब्रेसवेल ने 82 गेंदों में नाबाद 127 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। ब्रेसवेल की पारी में 10 चौके और सात छक्के शामिल रहे। उन्होंने आखिरी ओवर में 20 रनों की जरूरत होने पर एक गेंद शेष रहते अपनी टीम को जीत दिलाई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment