जोश हेजलवुड को आरसीबी ने क्यों किया रिलीज ? कोच ने किया बड़ा खुलासा

जोश हेजलवुड को आरसीबी ने रिलीज कर दिया है
जोश हेजलवुड को आरसीबी ने रिलीज कर दिया है

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने आईपीएल (IPL) के आगामी सीजन से पहले दिग्गज तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को रिलीज कर दिया है। इसको लेकर टीम के नए हेड कोच एंडी फ्लावर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि आखिर क्यों जोश हेजलवुड को फ्रेंचाइजी ने रिलीज किया है। उन्होंने बताया कि हेजलवुड पहले हाफ के लिए उपलब्ध नहीं थे और इसी वजह से फ्रेंचाइजी ने उन्हें छोड़ना ही उचित समझा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आगामी सीजन से पहले अपने रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की। उन्होंने वनिंदु हसरंगा, जोश हेजलवुड और हर्षल पटेल जैसे बड़े नामों को रिलीज कर दिया है। इसके अलावा टीम ने फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेविड विली, वेन पार्नेल, सोनू यादव, अविनाश सिंह, सिद्धार्थ कौल और केदार जाधव को भी रिलीज किया है।

जोश हेजलवुड पहले हाफ के लिए नहीं थे उपलब्ध - एंडी फ्लावर

एंडी फ्लावर के मुताबिक मार्च के आखिर तक जोश हेजलवुड पिता बन सकते हैं और इसी वजह से वो आईपीएल के पहले हाफ के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। इसी वजह से फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया। nine.com.au के मुताबिक उन्होंने कहा,

मैंने जोश हेजलवुड से फोन पर बात की थी। उनके घर पर मार्च के आखिर तक बच्चे का जन्म होने वाला है। इसलिए वो पहले हाफ तक तो निश्चित तौर पर हमारे साथ नहीं रहने वाले थे। खिलाड़ियों को रिलीज करने का फैसला काफी ट्रिकी होता है। हम उनकी काफी इज्जत करते हैं और टीम के लिए उन्होंने जो किया उसका सम्मान करते हैं। ये फैसले काफी अहम होते हैं और इससे प्लेयर्स के करियर पर भी असर पड़ता है। मैंने इस जिम्मेदारी को काफी सीरियस लिया है।

आपको बता दें कि आईपीएल 2023 का सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए उतना ज्यादा अच्छा नहीं रहा था। आरसीबी ने पिछले सीजन 14 मुकाबले खेले थे। इनमें से 7 मैचों में टीम को हार मिली थी, जबकि 7 मुकाबलों में टीम ने जीत हासिल की थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता