रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस दिग्गज को बनाया नया कोच, एबी डीविलियर्स की भी हो सकती है वापसी 

आरसीबी टीम (Photo Credit - IPLT20)
आरसीबी टीम (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल (IPL) के आगामी सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने अपने नए कोच का ऐलान कर दिया है। आरसीबी ने एंडी फ्लावर को अपना हेड कोच नियुक्त किया है जो इससे पहले तक लखनऊ सुपर जायंट्स के हेड कोच थे। आरसीबी के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस माइक हेसन का कार्यकाल 31 अगस्त को समाप्त हो रहा है और फ्रेंचाइजी उनका कॉन्ट्रैक्ट आगे नहीं बढ़ाएगी। वहीं हेड कोच संजय बांगर भी अब टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

आरसीबी ने डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस माइक हेसन और हेड कोच संजय बांगर को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। ये दोनों कई सीजन से टीम के साथ थे लेकिन फ्रेंचाइजी ने अब इनसे अलग होने का फैसला किया है। माइक हेसन की अगर बात करें तो वो 2019 में आरसीबी टीम का हिस्सा बने थे। जबकि संजय बांगर की नियुक्ति 2022 आईपीएल सीजन से पहले हुई थी। माइक हेसन के नेतृत्व में टीम 2020 के सीजन में चौथे पायदान पर रही थी और 2021 में तीसरे पायदान पर रही थी। आईपीएल 2022 में टीम चौथे और आईपीएल 2023 में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी।

एंडी फ्लावर अभी तक LSG के कोच थे

वहीं एंडी फ्लावर की अगर बात करें तो वो इससे पहले तक लखनऊ सुपर जायंट्स टीम का हिस्सा थे। आईपीएल 2023 के खत्‍म होने के साथ एंडी फ्लावर का फ्रेंचाइजी के साथ दो साल का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था। ऐसे में वो कई सारी टीमों के साथ कोचिंग के लिए बातचीत कर रहे थे। क्रिकबज्ज की रिपोर्ट के मुताबिक एंडी फ्लावर राजस्थान रॉयल्स टीम के साथ भी चर्चा कर रहे थे लेकिन अब आरसीबी टीम में उनकी नियुक्ति हो गई है।

वहीं खबरें ये भी आ रही हैं कि एबी डीविलियलर्स को टीम में मेंटर के तौर पर नियुक्त किया जा सकता है। डीविलियलर्स कई सालों तक टीम का हिस्सा रहे और अब उन्हें मेंटर के तौर पर लाया जाएगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now